पनकी मंदिर में फिर बवाल, पुजारी से मारपीट में महंत कृष्ण दास व बेटे पर आरोप

कानपुर के पनकी स्थित पंचमुखी हनुमान मंदिर में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है । पुजारी ने मंहत व बेटे समेत आधा दर्जन अज्ञात लोगों पर मारपीट का आरोप लगतो हुए थाने में तहरीर दी है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 03:49 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 03:49 PM (IST)
पनकी मंदिर में फिर बवाल, पुजारी से मारपीट में महंत कृष्ण दास व बेटे पर आरोप
पनकी मंदिर में फिर हुई मारपीट ।

कानपुर, जेएनएन। पनकी के पंचमुखी हनुमान मंदिर में शुक्रवार रात दो पक्षों के बीच फिर जमकर लात घूंसे चले। पुजारी ने महंत कृष्णदास व उनके बेटे पर हमलावरों को भेजकर मारपीट करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि हमलावरों ने तमंचे की बट, लाठी-डंडे से हमला कर घायल कर दिया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

पंचमुखी हनुमान मंदिर के पुजारी महंत सुरेश दास के मुताबिक शुक्रवार देर शाम पूजा अर्चना करके वह अपने भाई राजू शुक्ला संग पश्चिम गेट से निकलकर घर जा रहे थे। रास्ते में खड़े रमाकांत मिश्रा गालीगलौज करने लगे और जान से मारने की धमकी देने लगे। आरोप है कि भाई राजू के विरोध करने पर रमाकांत ने पहले से बुलाए गए हमलावरों रोहित सेंगर उर्फ सीताराम, रिशू मिश्रा, आनंद मिश्रा, सूरज चौहान व अन्य सात-आठ साथियों के साथ मिलकर सुरेश दास व राजू को बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।

तमंचे की बट, लाठी-डंडे व सरिया से हमला कर घायल कर दिया। भीड़ जुटने पर आरोपित जान से मारने की धमकी देकर भाग निकले। सुरेश दास के मुताबिक रमाकांत ने जिन हमलावरों को पहले से बुला रखा था, वह सभी कृष्णलाल शुक्ला (महंत कृष्ण दास) और उसके बेटे शिवम उर्फ शिव ने भेजे थे। मारपीट में सुरेश दास व उनके भाई के सिर, हाथ पर गंभीर चोट आई। थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। घटनास्थल के आसपास लगे कैमरे की फुटेज निकलवाई जा रही है।

-मारपीट की घटना मंदिर परिसर से बाहर हुई है। घटना के समय मंदिर में हम मौजूद नहीं थे। दोनों पक्षों में पुराने किसी लेनदेन को लेकर विवाद की बात सामने आई है। हम दोनों पिता-पुत्र के ऊपर लगाए गए आरोप निराधार है। मंदिर पहुंचने के बाद मुझे घटना की जानकारी हुई है। -महंत कृष्णदास

chat bot
आपका साथी