कन्नौज में रिश्तेदारों के साथ रह रहे पैंगोलिन तस्कर को दबोचा और गुजरात वन विभाग के सिपुर्द किया

कन्नौज पुलिस ने गुजरात की वन विभाग टीम को सौंपागुजरात में 17 सितंबर को चेकिंग के दौरान पकड़े गए थे आरोपित 19 सितंबर शाम को उन्हेंं गुजरात वन विभाग की टीम ने तस्कर के यहां छिपे होने की जानकारी दी दो दिन पूर्व जलालपुर पनवारा से गिरफ्तार कर लिया

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 05:36 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 02:20 AM (IST)
कन्नौज में रिश्तेदारों के साथ रह रहे पैंगोलिन तस्कर को दबोचा और गुजरात वन विभाग के सिपुर्द किया
कन्नौज के वन विभाग कार्यालय में मौजूद गुजरात वन विभाग के अफसर

कन्नौज, जेएनएन। गुजरात वन विभाग और स्थानीय सर्विलांस की संयुक्त टीम ने कन्नौज से पैंगोलिन तस्कर को दबोचा। जो कि गुजरात से भाग कर कन्नौज में रिश्तेदारों के यहां छिपा हुआ था। पुलिस को यह कामयाबी तस्कर का मोबाइल नंबर ट्रेस करने के बाद मिली। 

गुरुवार को वन विभाग के रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर एमएम गोहली और फारेस्ट अधिकारी डीवी डोमार टीम के साथ कन्नौज वन विभाग कार्यालय पहुंचे। यहां वन अधिकारी जवाहर लाल गुप्ता के साथ बात की। आधा घंटे के बाद यहां से सदर कोतवाली पहुंचे। यहां कोतवाली पुलिस व सर्विलांस टीम से बात की। स्थानीय पुलिस ने आरोपित मोहम्मद मिन्हाज पुत्र सफी शेख निवासी जकारिया पार्क, कापोद्रा, अंकलेश्वर जिला भरूच, गुजरात को वन विभाग के सिपुर्द कर दिया।

इनका ये है कहना

17 सितंबर को चेकिंग के दौरान गुजरात पुलिस को कार से साढ़े नौ किलो पैंगोलिन की खाल बरामद हुई थी। कार से ही उन्होंने नदीम को पकड़ा था। जबकि हल्द्वानी के इंदिरानगर निवासी तस्कर नासिर और मिन्हाज फरार हो गए थे। इसका मुकदमा गुजरात के अरावली वन प्रभाग के शामली रेंज में तीन के खिलाफ पैंगोलिन तस्करी में मुकदमा दर्ज किया गया था। नदीम ने पूछताछ में अपने साथियों के नाम कबूले साथ ही फोन नंबर भी बताए। मिन्हाज की लोकेशन कन्नौज ट्रेस होने पर गुजरात वन विभाग के अफसरों ने कन्नौज वन विभाग से मदद मांगी। इसके बाद स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम ने आरोपित को जलालपुर पनवारा से धर दबोचा। इसके बाद गुरुवार को कन्नौज पहुंची वन विभाग की टीम के सिपुर्द कर दिया। - एमएम गोहली, रेंज फॉरेस्ट ऑफिसर

रिश्तेदार के यहां छिपा हुआ था तस्कर

वन विभाग अधिकारी जवाहर लाल गुप्ता ने बताया कि 19 सितंबर शाम को उन्हेंं गुजरात वन विभाग की टीम ने तस्कर के यहां छिपे होने की जानकारी दी। दो दिन पूर्व तस्कर को जलालपुर पनवारा से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद गुजरात वन विभाग टीम को सूचित किया गया। तस्कर मिन्हाज सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव में रिश्तेदार के घर छिपा हुआ था।  

chat bot
आपका साथी