UP Panchayat Chunav: एकीकृत जिला मानकर संपन्न कराए जाएंगे पंचायत चुनाव, जानिए किस तरह से लगेगी पुलिस की ड्यूटी

जिले में चुनाव कराने के जिम्मेदारी पुलिस कमिश्नर असीम अरूण को सौंपी गई है जबकि रेंज और जोन के अफसर अन्य जिलों में होने वाले चुनाव के प्रभारी रहेंगे। आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से छोटे बूथों पर चार सशस्त्र पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 12:07 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 01:22 PM (IST)
UP Panchayat Chunav: एकीकृत जिला मानकर संपन्न कराए जाएंगे पंचायत चुनाव, जानिए किस तरह से लगेगी पुलिस की ड्यूटी
माहौल खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी

कानपुर, जेएनएन। जिले में पंचायत चुनाव संपन्न कराने को लेकर कमिश्नरेट और आउटर नहीं बल्कि एकीकृत जिला मानकर चुनाव संपन्न कराए जाएंगे। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए कई स्तर पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। छोटे बूथों पर तीन से चार सशस्त्र पुलिस कर्मियों की ड्यूटियां लगाई गई हैं। बड़े बूथों पर इनकी संख्या इससे कहीं अधिक होगी। वहीं, बिकरू और कटरी क्षेत्र के बूथों पर पुलिस अधिक सतर्कता बरतेगी। चुनाव की तैयारियों को लेकर कमिश्नरेट और आउटर पुलिस अफसरों ने बैठक की, जिसमें ड्यूटी वाहन, ड्यूटी कार्ड, संसाधनों और तैयारियों पर चर्चा की। जिले में चुनाव कराने के जिम्मेदारी पुलिस कमिश्नर असीम अरूण को सौंपी गई है, जबकि रेंज और जोन के अफसर अन्य जिलों में होने वाले चुनाव के प्रभारी रहेंगे। आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से छोटे बूथों पर चार सशस्त्र पुलिस कर्मियों की तैनाती रहेगी। किसी भी तरह माहौल खराब करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस और खुफिया को लगाया सादे कपड़ों में : आइजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि चुनाव में प्रत्याशियों पर नजर रखने के लिए सभी गांवों में संबंधित थाने के पुलिस कर्मियों और खुफिया टीम को सादे कपड़ों में लगाया गया है। जो प्रत्याशी और समर्थकों की गतिविधियों पर नजर रखेंगी। कहीें भी रुपये और शराब बांटने की जानकारी मिलती है तो थाने के सूचित करेंगे। छापेमारी के लिए सभी थानों में दो-दो टीमें बनाई गई है।  

chat bot
आपका साथी