Panchayat Chunav Voting Kanpur: मतपत्र पर मुहर की जगह अंगूठा लगवाने से भड़के ग्रामीण, खाड़ामऊ गांव में हंगामा

कानपुर नगर में खाड़ामऊ गांव में बने बूथ पर मतदाता उस समय भड़क गए जब कार्मिक मतपत्र पर मुहर की जगह अंगूठे का निशान लगवाने लगे। इसके बाद लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया तो मौके पर पहुंचे अफसरों ने समझाकर शांत कराया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:47 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:47 AM (IST)
Panchayat Chunav Voting Kanpur: मतपत्र पर मुहर की जगह अंगूठा लगवाने से भड़के ग्रामीण, खाड़ामऊ गांव में हंगामा
पंचायत चुनाव में वोट डालने पहुंचे ग्रामीण भड़क गए।

कानपुर, जेएनएन। बिल्हौर क्षेत्र के खाड़ामऊ गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में बने बूथ पर वोट डालने गए ग्रामीणों ने मतपत्र पर मुहर की जगह अंगूठा लगवाने का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पहुंचीं एसडीएम व सीओ ने लोगों को समझाकर शांत कराया और मतदान सुचारु रूप से शुरू कराया है।

खाड़ामऊ पुरवा निवासी अरुण कटियार, राकेश चंद्र, राजेश कुमार, राजीव कुमार व सुभाष चंद्र ने बताया कि गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर मतदान करने गई महिलाओं ने मतपत्र पर मुहर की जगह अंगूठा लगवाए जाने की जानकारी दी। इस पर वह लोग अंदर पहुंचे और मतपत्र पर अंगूठा लगवाने का विरोध किया। इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए सभी लोगों को मतदान केंद्र से बाहर निकाल दिया। इससे नाराज ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियों से शिकायत की और मतदान बंद कराकर हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर एसडीएम मीनू राणा व सीओ राजेश कुमार बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाकर मतदान सुचारू रूप से शुरू कराया।

एसडीएम मीनू राणा ने बताया कि मतपेटिका के चारों ओर कपड़ा लगा हुआ है और मुहर भी वहीं रखी है। मतदान के दौरान किसी मतदाता ने अपनी स्वेच्छा से मतपत्र पर मुहर या भूलवश अंगूठा जो भी लगाया हो, इसकी जानकारी नहीं है। ग्रामीण किसी के उकसाने पर विरोध कर रहे थे, उन्हें समझाकर मतदान शुरू करा दिया गया है। सीओ ने बताया कि मारपीट का आरोप निराधार है, हंगामा कर रहे लोगों को बाहर कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी