Kanpur Panchayat Chunav Voting: घाटमपुर के गुजेला में फर्जी वोटिंग को लेकर मारपीट से तनाव, पुलिस ने संभाले हालात

कानुपर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में घाटमपुर के गुजेला में दो प्रत्याशी समर्थकों ने एक दूसरे पर फर्जी वोटिंग के आरोप लगाए और मारपीट शुरू कर दी। इससे कुछ देर के मतदान केंद्र पर वोटिंग बाधित रही।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:31 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 01:31 PM (IST)
Kanpur Panchayat Chunav Voting: घाटमपुर के गुजेला में फर्जी वोटिंग को लेकर मारपीट से तनाव, पुलिस ने संभाले हालात
कानपुर के गुजेला मतदान केंद्र पर पुलिस बल तैनात।

कानपुर, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग के दौरान घाटमपुर ब्लॉक के गुजेला के मतदान केंद्र पर फर्जी वोटों को लेकर प्रत्याशी समर्थकों में मारपीट हो गई। गुजेला में प्रधान पद के प्रत्याशी शशिभान सिंह और पूर्व प्रधान चंद्रभान सिंह के समर्थक एक-दूसरे पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाते हुए भिड़ गए। दोनों पक्षों ने मारपीट और महिलाओं से अभद्रता करने के आरोप लगाए गए हैं और गांव में तनाव का माहौल है। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने हालात नियंत्रण में करने के साथ ही सुरक्षा बढ़ा दी है। घटना के दौरान कुछ देर के लिए मतदान प्रभावित हो गया।

गुजेला गांव में निवर्तमान प्रधान चंद्रभान सिंह ने बताया कि प्रधान पद के प्रत्याशी शशिभान सिंह अपनी परिचित आशाबहू के जरिए फर्जी वोटिंग करा रहे थे। उन्होंने इसकी शिकायत पीठासीन अधिकारी से भी लेकिन सुनवाई नहीं हुई। रोकने की कोशिश की गई तो समर्थकों ने मारपीट शुरू कर दी और महिलाओं से छेड़छाड़ की।

दूसरे पक्ष से प्रधान पद के उम्मीदवार शशिभान सिंह का कहना है कि चंद्रभान सिंह खुद चुनाव नहीं लड़ रहे हैं बल्कि प्रस्तावक हैं। अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए फर्जी वोटिंग करा रहे थे। विरोध करने पर उल्टा आरोप लगाने शुरू कर दिए। समर्थकों ने मारपीट करते हुए महिलाओं से अभद्रता की। मामले की सूचना पर सजेती एसओ रावेंद्र मिश्रा और एसडीएम अरुण श्रीवास्तव पहुंचे। एसडीएम अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि मामला संज्ञान में है। जांच की जा रही है। सेक्टर मजिस्ट्रेट एचएम वर्मा ने कहा कि फर्जी वोटिंग का कोई मामला मेरे सामने नहीं आया है।

chat bot
आपका साथी