भाजपा ने उन्नाव में संगीता सेंगर की जगह पूर्व एमएलसी की पत्नी को उतारा, पांच और प्रत्याशी घोषित

संगीता सेंगर का टिकट कटने के बाद भाजपा ने फतेहपुर चौरासी तृतीय सीट से पूर्व एमएलसी की पत्नी को प्रत्याशी बनाया है । इसके साथ ही जिला पंचायत सीट से पांच और उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:47 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 05:32 PM (IST)
भाजपा ने उन्नाव में संगीता सेंगर की जगह पूर्व एमएलसी की पत्नी को उतारा, पांच और प्रत्याशी घोषित
भाजपा ने उन्नाव पंचायत चुनाव में लगाया जोर।

उन्नाव, जेएनएन। भाजपा ने जिले की सबसे चर्चित फतेहपुर चौरासी तृतीय जिला पंचायत सीट से अब पूर्व एमएलसी स्वर्गीय अजीत सिंह की पत्नी शकुन सिंह को मैदान में उतारा है। पहले यहां से पूर्व विधायक कुलदीप सेंगर की पत्नी संगीता सेंगर को टिकट दिया गया था। माखी कांड की दुष्कर्म पीडि़ता के भाजपा नेतृत्व पर सवाल उठाने पर उनका टिकट कटने के बाद शनिवार को छह सीटों के लिए उम्मीदवारों की संशोधित सूची जारी हुई है। नए टिकट वितरण में सदर विधायक पंकज गुप्ता की टीम को भी झटका लगा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की ओर से जारी सूची में हिलौली द्वितीय सीट से पहले प्रत्याशी घोषित किशन पाठक के चुनाव लडऩे से इन्कार करने के बाद मुकेश कुमार निर्मल को टिकट दिया गया है। इससे यहां पर पार्टी जातीय समीकरण बरकरार नहीं रख सकी। वहीं, सरिता राजपूत के टिकट वापस करने से खाली सिकंदरपुर सरोसी द्वितीय सीट पर सरोजनी को पार्टी का अधिकृत प्रत्याशी बनाया है। यहां सदर विधायक की टीम ने पूर्व विधायक स्वर्गीय हेमराज लोधी की बेटी सरला लोधी का नामांकन कराकर क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया था। उम्मीदवारों की सूची में उनका नाम नहीं रहा।

इसी तरह पार्टी नेतृत्व ने हसनगंज द्वितीय सीट से सुशीला ङ्क्षसह, हिलौली चतुर्थ से पूनम लोधी और बिछिया तृतीय से धर्मेंद्र गौतम का नाम संशोधित सूची में शामिल करते हुए उन्हें अधिकृत उम्मीदवार बनाया है। जिलाध्यक्ष राजकिशोर ने बताया कि नेतृत्व की ओर से जारी सूची के हिसाब से प्रत्याशियों के समर्थन में पार्टी संगठन काम करेगा।

chat bot
आपका साथी