Panchayat Chunav Voting Kanpur: बिधनू में पीठासीन अधिकारी को पीटा और मतपेटी में डाला पानी, पड़ चुके थे 227 वोट

कानपुर के बिधनू ब्लॉक के पिपरगवां ग्राम पंचायत में प्रत्याशी समर्थकों की मतदान कर्मियों से कहासुनी हो गई। इसपर पीठासीन अधिकारी की पिटाई करने के बाद मतपेटी में पानी डाल दिया जिससे मतदान अब रोक दिया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 01:56 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 02:05 PM (IST)
Panchayat Chunav Voting Kanpur: बिधनू में पीठासीन अधिकारी को पीटा और मतपेटी में डाला पानी, पड़ चुके थे 227 वोट
पिपरगवां ग्राम पंचायत में प्रत्याशी समर्थकों का उत्पात।

कानपुर, जेएनएन। बिधनू ब्लॉक के पिपरगवां गांव में प्रत्याशी के समर्थकों ने बूथ नंबर 186 पर पीठासीन अधिकारी व कर्मचारियों को पीटने के बाद मतपेटी में पानी डाल दिया। इससे दोपहर करीब 12:00 बजे मतदान रुक गया। पुलिस में दो समर्थकों को हिरासत में लिया है। 1:00 बजे पीठासीन अधिकारी ने दोबारा मतदान शुरू करने की घोषणा की। इस समय तक 227 वोट पड़ चुके थे।

पिपरगवां स्थित माध्यमिक विद्यालय में सुबह से शांतिपूर्वक मतदान चला था लेकिन इसी बीच शशि और ऊषा के समर्थक विनोद कुमार शुक्ला और संतोष सिंह भदोरिया ने बड़ी संख्या में लोगों के साथ बूथ नंबर 186 में पीठासीन अधिकारी इमरान आलम अंसारी पर आरोप लगाया कि मतदाताओं को कार चुनाव चिन्ह पर मुहर लगे मतपत्र दिए जा रहे हैं। पीठासीन अधिकारी ने बताया कि मतपत्र पर पेन की इंक लगी है। समर्थकों ने उनकी बात नहीं मानी और पीठासीन अधिकारी इमरान आलम अंसारी तथा मतदान कर्मियों मुरारी सिंह रामनयन कश्यप व देवेंद्र सिंह भदोरिया को जमकर पीटा। बोतल में पानी लेकर आए और मतपेटी में डाल दिया।

निवर्तमान ग्राम प्रधान राजकुमार सिंह ने बताया कि गलत तरीके से आपत्ति की जा रही थी। उन्होंने दोबारा मतदान कराने की मांग की। दूसरी ओर पीठासीन अधिकारी ने बताया कि एक साथ भीड़ बूथ में घुस गई। उन्होंने समझने का प्रयास किया तो मारपीट शुरू कर दी और मतपेटी में पानी डाल दिया। पास के बूथ के कर्मियों ने कमरा बंद कर लिया तो उनके दरवाजे भी तोड़ने का प्रयास किया। मौके पर मौजूद सिपाहियों ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी तब पुलिस बल आया। हंगामा कर रहे लोगों ने मतदाताओं को भी भगा दिया।

chat bot
आपका साथी