दुर्गापुर से 40 टन ऑक्सीजन लेकर आई दूसरी ट्रेन, पांच टन सैफई और कानपुर को मिलेगी 35 टन

कानपुर ऑक्सीजन का संकट अब खत्म हो रहा है रविवार के बाद मंगलवार को दुर्गापुर से लिंडे कंपनी ने 40 टन और ऑक्सीजन भेज दी। इसे इंडेन के प्लांट के टैंकर में सुरक्षित किया जा रहा है और कानपुर और आसपास जिलों में भेजा जाएगा।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:50 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:50 AM (IST)
दुर्गापुर से 40 टन ऑक्सीजन लेकर आई दूसरी ट्रेन, पांच टन सैफई और कानपुर को मिलेगी 35 टन
कानपुर में कम हुआ ऑक्सीजन का संकट।

कानपुर, जेएनएन। दुर्गापुर से मंगलवार सुबह 40 टन ऑक्सीजन टैंकर लेकर दूसरी ट्रेन भी आ गई। ट्रेन के आते ही टैंकर में भरवाने का कार्य शुरू हो गया और इंडेन के प्लांटे में भेजा जा रहा है। यह ऑक्सीजन कानपुर और आसपास जिलों में भेजी जाएगी। इससे पहले रविवार सुबह 80 टन ऑक्सीजन लेकर ट्रेन दुर्गापुर से आई थी।

मंगलवार सुबह दुर्गापुर से 20-20 टन ऑक्सीजन गैस के दो कंटेनर लेकर ट्रेन जूही इनलैंड कंटेनर डिपो आई। इस ट्रेन को सुबह आठ बजे आना था लेकिन मुगलसराय के पास ट्रेन लेट हो गई जिसकी वजह से यह 9.34 बेज आ सकी। ट्रेन के आने पर फायर ब्रिगेड की टीम ने कंटेनर के नोजल पर पानी डाला ताकि जमी हुई ऑक्सीजन को टैंकर में डालने में आसानी रहे। इसके बाद टैंकरों में इसे भरा गया। ये टैंकर पनकी स्थित इंडेन के डिपो जाएंगे जहां इंडेन के कंटेनर में इसे भरा जाएगा। इंडेन का कंटेनर 120 टन की क्षमता वाला है। दो दिन पहले भी जब ऑक्सीजन आई थी तो उसे भी पनकी के इसी कंटेनर में रखा गया था। यह ऑक्सीजन कानपुर के अलावा सैफई को दी जाएगी। अधिकारियों के इसमें पांच टन सैफई के अलावा 35 टन कानपुर के लिए रहेगी। हालांकि सैफई भेजी जाने वाली ऑक्सीजन कुछ कम या ज्यादा भी हो सकती है।

प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना की पहल पर लिंडे ने ट्रेन से कानपुर को ऑक्सीजन की सीधी सप्लाई शुरू की है। इसके तहत ही मंगलवार को दूसरी ट्रेन आई है। इस मौके पर टर्मिनल इंचार्ज अमित यादव, उप मुख्य यातायात प्रबंधक हिमांशु शेखर उपाध्याय, डिप्टी सीटीएम हिमांशु शेखर उपाध्याय के अलावा भाजपा उत्तर जिलाध्यक्ष सुनील बजाज, महामंत्री संतोष शुक्ला, वीरेश त्रिपाठी, राजू शर्मा रहे।

chat bot
आपका साथी