ऑक्सीजन प्लांटों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के तहत प्लांटों की क्षमता बढ़ाने की शुरू हुई कवायद।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 01:52 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 01:52 AM (IST)
ऑक्सीजन प्लांटों को मिलेगी 24 घंटे बिजली
ऑक्सीजन प्लांटों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

जागरण संवाददाता, कानपुर: ऑक्सीजन की बढ़ती मांग के तहत प्लांटों की क्षमता बढ़ाने की कवायद तेज हो गई है। इसी कड़ी में गुरुवार को पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने ऑक्सीजन प्लांटों का निरीक्षण किया।

मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने कहा कि उत्पादन बढ़ाएं। इसके लिए जो भी जरूरी होगी मदद की जाएगी। बैंकों से ऋण लेने में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी। उद्योग विभाग पूरी मदद करेगा। उन्होंने आदेश दिया कि ऑक्सीजन प्लांटों को 24 घंटे बिजली दी जाए।

इस दौरान उन्होंने बब्बर इंडस्ट्रियल, मुरारी इंडस्ट्रीयल, हरी ओम गैस रिफलिग सेंटर व पनकी ऑक्सीजन प्लांट में जाकर उत्पादन और क्षमता के बारे में जानकारी दी। पुलिस कमिश्नर असीम अरुण ने 24 घंटे सुरक्षा व्यवस्था चौबंद रखने के निर्देश दिए। कहा कि आठ-आठ घंटे की शिफ्ट में दो-दो कांस्टेबल प्रत्येक प्लांट पर तैनात रहेंगे। थानाध्यक्ष, एसीपी व डीसीपी भी निरीक्षण करेंगे। लिक्विड ऑक्सीजन की समय पर व निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्लांट संचालकों को यातायात पुलिस अधिकारियों से समन्वय रखने को कहा गया। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन कैप्सूल पुलिस सुरक्षा में ही लाएं जाएंगे।

प्रयागराज से 37 टन ऑक्सीजन लेकर शहर पहुंचा कैप्सूल जासं, कानपुर : ऑक्सीजन संकट से जूझ रहे अस्पतालों के लिए प्रयागराज से 37 टन ऑक्सीजन लेकर कैप्सूल गुरुवार दोपहर फजलगंज स्थित प्लांट पहुंचा। इस दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा रही। यहां से छोटे सिलिंडरों में भरकर ऑक्सीजन को अस्पतालों में पहुंचाया गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर में बढ़ती ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए कैप्सूल को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ लाया गया, ताकि रास्ते में जाम या अन्य किसी समस्या का सामना न करना पड़े। फजलगंज थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि प्लांट से अस्पतालों को नियमानुसार ऑक्सीजन का आवंटन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी