कानपुर में जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचा रही इंसानियत हेल्पलाइन, 26 दिन में 1500 लोग हुए लाभांवित

Oxygen Cylinder Crisis In Kanpur एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी का दावा है कि इंसानियत हेल्पलाइन के माध्यम से 26 दिनों में 15 सौ लोगों को आक्सीजन उपलब्ध जा चुकी है। जरूरतमंदों को ऑक्सीजन पहुंचाने के साथ लोगों को खाना भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

Shaswat GuptaWed, 05 May 2021 02:42 PM (IST)
कानपुर में ऑक्सीजन सिलिंडर मुहैया कराने से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। Oxygeny Cylinder Crisis In Kanpur कोरोना संक्रमण में जरूरतमंदों को ऑक्सीजन सिलिंडर दिलाने तथा भोजन देने के लिए इंसानियत हेल्पलाइन आगे आई है। इंसानियत हेल्पलाइन से जुड़े सदस्य लाइनों में लगकर ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था कर रहे हैं और जरूरतमंदों के घरों तक पहुंचा रहे हैं। मजदूरों, रिक्शा चालकों व अन्य जरूरतमंदों को भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है।

कोरोना संक्रमितों को सबसे अधिक ऑक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। ऑक्सीजन के लिए लोगों को इधर से उधर भटकना पड़ रहा है। अस्पतालों में भी आक्सीजन की कमी हो रही है। काफी संख्या में कोरोना संक्रमित घरों में इलाज कर रहे हैं। उनमें भी काफी लोगों को आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। एमएम जौहर फैंस एसोसिएशन ने ऐसे लोगों की मदद के लिए इंसानियत हेल्पलाइन की शुरुआत की है। हेल्पलाइन में शामिल सदस्य घंटों लाइनों में लगकर जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचा रहे है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष हयात जफर हाशमी का दावा है कि इंसानियत हेल्पलाइन के माध्यम से 26 दिनों में 15 सौ लोगों को आक्सीजन उपलब्ध जा चुकी है। जरूरतमंदों को ऑक्सीजन पहुंचाने के साथ मजदूरो, रिक्शा चालकों, फुटपाथ पर जिंदगी बिताने वाले लोगों को खाना भी उपलब्ध कराया जा रहा है। जौहर एसोसिएशन 11 मई से खाना बांटने का काम कर रही है। आमिर, जावेद अंसारी, अजीज अहमद, फैज बेग,सय्यद सुहेल, मोहम्मद तौफीक, मोहम्मद इलियास गोपी,शाहनवाज अंसारी मूलगंज, एक्सप्रेस रोड, कोपरगंज, घंटाघर, जरीब चौकी, गुमटी, जीटी रोड, गोल चौराहा, अफीम कोठी आदि क्षेत्रों में भोजन के पैकेट का वितरण कर रहे हैं। कई लोगों को अस्पतालों में बेड भी दिलाए गए हैंं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.