Viral Video: उरई राजकीय मेडिकल कॉलेज में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़, भरा बताकर दिए जा रहे खाली सिलिंडर

मेडिकल कालेज का ही एक और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें करीब 12 मरीज और उनके तीमारदार दिख रहे हैं। वे कह रहे हैं कि सुबह आॉक्सीजन सिलिंडर की गाड़ी आयी थी। इसके बाद भी जिन मरीजों जरूरत है उनसे कहा जा रहा है सिलिंडर अभी नहीं है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:44 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:44 PM (IST)
Viral Video: उरई राजकीय मेडिकल कॉलेज में मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़, भरा बताकर दिए जा रहे खाली सिलिंडर
उरई मेडिकल कॉलेज की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

उरई, जेएनएन। जिला प्रशासन द्वारा भले ही दावा किया जा रहा है कि गंभीर हालत वाले मरीजों के लिए राजकीय मेडिकल काॅलेज में 210 बेड खाली खाली हैं। आक्सीजन की भी कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन वहां जिंदगी-मौत के बीच जूझते मरीज व उनके तीमारदार इंटरनेट मीडिया पर सहायता की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं। हालांकि रोज सामने आने वाले ऐसे वीडियो प्रशासनिक दावों की पोल खोल रहे हैं।

ऑक्सीजन के लिए गुहार लगाती छात्रा: इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो मंगलवार को वायरल हुआ जिसमें एक छात्रा कह रही है कि वह मेडिकल कालेज में मां का इलाज कराने आयी है। मां का ऑक्सीजन लेवल 72 है। यहां आने के बाद जो सिलिंडर लगाया गया उसमें गैस नहीं है। यहां के कर्मचारी मनमाफिक तरीके से सिलिंडर बांट रहे हैं। वह मेडिकल कालेज प्रशासन के सामने मदद की गुहार लगाती रही, लेकिन कोई मदद नहीं मिली।

खड़ी कर दीं खाली गाड़ी: मेडिकल कालेज का ही एक और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें करीब 12 मरीज और उनके तीमारदार दिख रहे हैं। वे कह रहे हैं कि सुबह आॉक्सीजन सिलिंडर की गाड़ी आयी थी। इसके बाद भी जिन मरीजों जरूरत है उनसे कहा जा रहा है कि सिलिंडर अभी नहीं है। कई संक्रमितों का ऑक्सीजन लेवल गिरता जा रहा है। उनकी जिंदगी खतरे में है लेकिन इसके बावजूद मेडिकल स्टाफ ध्यान नहीं दे रहा।

बुधवार को 209 केस आए, चार ने तोड़ा दम: जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को जिला प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार आज कोरोना के 209 नये केस सामने आये हैं। जबकि चार मरीजों की मौत हो गई। अब तक जनपद में कुल 376885 व्यक्तियों के सैंपल लिये गये हैं। जिसमें से 8748 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, जिनमें से 139 व्यक्ति मृत एवं 6678 व्यक्ति ठीक हो गये हैं। वर्तमान में यहां 1931 एक्टिव केस हैं।

कोविड अस्पतालों में 210 बेड रिक्त: जिला प्रशासन के अनुसार सभी एल-1 अस्पतालों में कुल 210 बेड अभी रिक्त हैं। जनपद के सभी कोविड पॉजिटव मरीज जो होम आइसोलेशन में है। यदि किसी मरीज का आॅक्सीजन लेवल 94 से कम होता है और वह अस्पताल में भर्ती होना चाहते है, तो वह कंट्रोल के दूरभाष संख्या 05162-252516, 252313, 253357, 257090, 250039 के माध्यम से एल-1 अस्पताल में भर्ती हो सकते है।

chat bot
आपका साथी