एकेटीयू पासआउट छात्रों के लिए इंटर्नशिप करने का मौका,बीटेक, एमसीए के पूर्व छात्रों को मिलेंगे 15 हजार महीने

एकेटीयू अपने पुरातन छात्रों की दक्षता निखारने के साथ ही उनको रोजगार के साधन मुहैया कराने की तैयारी में है। उनके लिए इंटर्नशिप कार्यक्रम की शुरूआत की गई है। इसमें विश्वविद्यालय के बीटेक कंप्यूटर साइंस आिद के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 04:49 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 04:49 PM (IST)
एकेटीयू पासआउट छात्रों के लिए इंटर्नशिप करने का मौका,बीटेक, एमसीए के पूर्व छात्रों को मिलेंगे 15 हजार महीने
एकेटीयू में पासआउट छात्र-छात्रों को मिलेगा इंटर्नशिप करने का मौका.

कानपुर, जेएनएन। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) अपने पुरातन छात्रों की दक्षता निखारने के साथ ही उनको रोजगार के साधन मुहैया कराने की तैयारी में है। उनके लिए इंटर्नशिप कार्यक्रम की शुरूआत की गई है।

इसमें शामिल होने के लिए छात्र-छात्राओं को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर पंजीयन कराना होगा। यह व्यवस्था कोरोना संक्रमण की वजह से नौकरी न मिल पानी की समस्या को देखते हुए की गई है। इस इंटर्नशिप की अवधि छह माह निर्धारित की गई है, जिसमें हर महीने 15 हजार रुपये दिए जाएंगे। पहले चरण में 2020 में बीटेक कंप्यूटर साइंस, बीटेक इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और एमसीए पास हो चुके छात्रों को लिया जाएगा। इसमें पुरातन छात्रों को सॉफ्टवेयर, एप डेवलप करने की जानकारी होनी आवश्यक है। इसकी अंतिम तिथि 28 फरवरी निर्धारित की गई है।

एकेटीयू के अंतर्गत प्रदेश भर के करीब 600 इंजीनियरिंग कॉलेज आते हैं। इसमें सरकारी और निजी कॉलेज दोनों शामिल हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते कई छात्रों की इंटर्नशिप भी नहीं हो सकती थी। काफी संख्या में छात्रों का प्लेसमेंट भी नहीं हुआ है।

मीडिया प्रभारी आशीष मिश्रा ने बताया कि विश्वविद्यालय बीटेक कंप्यूटर साइंस, इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और एमसीए के छात्र-छात्राएं शामिल हो सकते हैं। कई अन्य कंपनियों से बातचीत चल रही है। विश्वविद्यालय के पुरातन छात्रों के बेहतर भविष्य के लिए सभी तरह की प्लानिंग जारी है। इंटर्नशिप से छात्र अपना अनुभव और दक्षता को बढ़ा सकेंगे। 

chat bot
आपका साथी