कानपुर के पार्क में बने Open Gym अनदेखी के कारण हो रहे बदहाल, जानें- क्या कहतीं हैं महापौर

कारगिल पार्क व नानाराव पार्क में दुरुस्त मिले ओपन जिम के उपकरण। गीता नगर स्थित रामलीला पार्क में बना ओपन जिम बदहाल उपकरण खराब। नगर निगम व केडीए से सटे मोतीझील स्थित कारगिल पार्क में बने ओपन जिम के उपकरण पूरी तरह से दुरुस्त पाए गए।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 03:37 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 03:37 PM (IST)
कानपुर के पार्क में बने Open Gym अनदेखी के कारण हो रहे बदहाल, जानें- क्या कहतीं हैं महापौर
गीता नगर स्थित रामलीला पार्क में बने ओपन जिम में कोई भी उपकरण सही नहीं था।

कानपुर, जेएनएन। शहरवासियों की फिटनेस को दुरुस्त करने के उद्देश्य से स्मार्ट सिटी द्वारा शहर के प्रमुख पार्कों में वर्ष 2019 की शुरुआत में स्मार्ट ओपन जिम बनाए गए थे। जिसमें मार्निंग वाकर्स के साथ अन्य लोगों को स्वास्थ्य लाभ के लिए ओपन जिम उपकरण लगाए गए थे। जो इन दिनों देखरेख के अभाव में बदहाली का दंश झेल रहे हैं। शहर में मोतीझील स्थित कारगिल पार्क, गीता पार्क, नानाराव पार्क, रतनलाल पार्क, रामलीला मैदान गीता नगर व हंसपुरम नौबस्ता में ओपन जिम के लिए उपकरण लगे हुए हैं।

ओपन जिम की ऐसी है हालत 

नगर निगम व केडीए से सटे मोतीझील स्थित कारगिल पार्क में बने ओपन जिम के उपकरण पूरी तरह से दुरुस्त पाए गए। जबकि गीता नगर स्थित रामलीला पार्क में बने ओपन जिम में कोई भी उपकरण सही नहीं था। जाॅगर के पायदान टूटे हुए थे। लटकने का हैंगर और पुशअप मशीन के हत्थे चटके और टूटे हुए थे। आस पास के लोगों ने बताया कि जब से उपकरण मैदान में लगाए गए कोई उनको देखने तक नहीं आया। मेंटीनेंस अभाव के कारण लगभग सभी उपकरण खराब हो चुके हैं। वहीं, नानाराव पार्क व रतन लाल पार्क स्थित ओपन जिम के उपकरण दुरुस्त पाए गए।

इनका से है कहना 

ओपन जिम लोगों के स्वास्थ्य लाभ के लिए लगाए गए थे। अगर उनकी देखरेख नहीं हो रही है जो इसकी जांच कराई जाएगी और उपकरणों को दुरुस्त कराया जाएगा। - प्रमिला पांडेय, महापौर 

chat bot
आपका साथी