कानपुर के रामलीला पार्क में बदहाली का दंश झेल रहे ओपन जिम, जानिए-क्या कहते हैं जिम्मेदार

नगर निगम व केडीए से सटे मोतीझील स्थित कारगिल पार्क में बने ओपन जिम के उपकरण पूरी तरह से दुरुस्त पाए गए। जबकि गीता नगर स्थित रामलीला पार्क में बने ओपन जिम में कोई भी उपकरण सही नहीं था। जाॅगर के पायदान टूटे हुए थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:57 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:57 PM (IST)
कानपुर के रामलीला पार्क में बदहाली का दंश झेल रहे ओपन जिम, जानिए-क्या कहते हैं जिम्मेदार
कानपुर के पार्क मे ओपन जिम की सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। शहरवासियों की फिटनेस को दुरुस्त करने के उद्देश्य से स्मार्ट सिटी द्वारा शहर के प्रमुख पार्कों में वर्ष 2019 की शुरुआत में स्मार्ट ओपन जिम बनाए गए थे। जिसमें मार्निंग वाकर्स के साथ अन्य लोगों को स्वास्थ्य लाभ के लिए ओपन जिम उपकरण लगाए गए थे। जो इन दिनों देखरेख के अभाव में बदहाली का दंश झेल रहे है। शहर में मोतीझील स्थित कारगिल पार्क, गीता पार्क, नानाराव पार्क, रतनलाल पार्क, रामलीला मैदान गीता नगर व हंसपुरम नौबस्ता में ओपन जिम के लिए उपकरण लगे हुए हैं।

नगर निगम व केडीए से सटे मोतीझील स्थित कारगिल पार्क में बने ओपन जिम के उपकरण पूरी तरह से दुरुस्त पाए गए। जबकि गीता नगर स्थित रामलीला पार्क में बने ओपन जिम में कोई भी उपकरण सही नहीं था। जाॅगर के पायदान टूटे हुए थे। लटकने का हैंगर और पुशअप मशीन के हत्थे चटके और टूटे हुए थे। क्षेत्रीय उमाकांत शर्मा ने बताया कि जब से उपकरण मैदान में लगाए गए कोई उनको देखने तक नहीं आया। मेंटीनेंस अभाव के कारण लगभग सभी उपकरण खराब हो चुके हैं। वहीं, नानाराव पार्क व रतन लाल पार्क स्थित ओपन जिम के उपकरण दुरुस्त पाए गए।

chat bot
आपका साथी