बैठक में बोले मंत्री, ओपीडी चलने से बोझ न बढ़े इसके लिए एल-3 हॉस्पिटल का प्रबंध करें

सर्किट हाउस में वित्त एवं मेडिकल कॉलेज के अधिकारियों संग चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने की बैठक नगर निगम मुख्यालय स्थित इंट्रीग्रेटेड कोविड कंट्रोल एवं कमांड सेंटर आकर देखीं व्यवस्थाएं महापौर प्रमिला पांडेय और उच्चशिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार सीडीओ डॉ. महेश कुमार नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी भी बैठक में रहे मौजूद

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:55 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:55 PM (IST)
बैठक में बोले मंत्री, ओपीडी चलने से बोझ न बढ़े इसके लिए एल-3 हॉस्पिटल का प्रबंध करें
सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करते कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना

कानपुर, जेएनएन। नगर निगम मुख्यालय स्थित इंट्रीग्रेटेड कोविड कमांड सेंटर में कोविड नियंत्रण की समीक्षा बैठक करने के लिए देर रात चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना पहुंचे। वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जिले में तीन सौ बेड का नया डेडीकेटेड कोविड हॉस्पिटल अतिशीघ्र तैयार कराएं। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के हैलट अस्पताल में चरणबद्ध तरीके से ओपीडी भी शुरू की जानी है। इसलिए यहां का लोड अब कम करना है।

कोरोना के डाउन ट्रेंड से निश्चिंत न हो

उन्होंने कहा कि यह राहत की बात है कि कोरोना का डाउन ट्रेंड शुरू हुआ है। विगत एक सप्ताह से कोरोना संक्रमितों के आंकड़े कम हुए हैं, मौतें की कम हुईं हैं। इसका मतलब यह कतई नहीं कि आप निश्चिंत हो जाएं। कोरोना की दूसरी पीक भी आनी है, इसलिए उसके लिए तैयार रहें। प्रदेश में सर्वाधिक केस लखनऊ एवं कानपुर में रिपोर्ट हुए हैं, जो कोरोना का चरम था। कानपुर में पिछले एक सप्ताह से केस कम हुए हैं, मौतों का आंकड़ा भी घटकर 50 फीसद पर आ गया है। इलाज के लिए आने वाले सभी कोरोना संक्रमित की सीटी स्कैन जांच जरूर कराएं और उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन चलाएं। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि ओपीडी चलने से बोझ बढ़ जाएगा। इसलिए एल-3 हॉस्पिटल का प्रबंध कराएं, जहां 150 बेड आइसीयू व 150 बेड आइसोलेशन के हों। इस दौरान महापौर प्रमिला पांडेय, उच्च शिक्षा राज्य मंत्री नीलिमा कटियार, मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, जिलाधिकारी आलोक तिवारी, सीडीओ डॉ. महेश कुमार, नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी, प्राचार्य प्रो. आरबी कमल, उप प्राचार्य प्रो. रिचा गिरि, सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा, डॉ. प्रशांत त्रिपाठी व वित्त नियंत्रक अजय कुमार सिंह मौजूद रहे।

पेंशनर को कोई दिक्कत तो नहीं

कोषागार एवं समस्त वित्त अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए मंत्री ने कहा कि पेंशनर को किसी प्रकार की कोई दिक्कत तो नहीं हो रही है। उन्हें समय से पेंशन मिलती है। इसका विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने खरीद एवं भुगतान को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की।

एंबुलेंस बुलाने व अस्पताल का अलॉटमेंट देखा 

मंत्री सर्किट हाउस से सीधे नगर निगम मुख्यालय स्थित इंट्रीग्रेटेड कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर पहुंचे। वहां संक्रमित को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए एंबुलेंस बुलाने का तरीका देखा। संक्रमित को एल और एल टू कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराए जाने का तरीका भी जाना। वहां एक घंटे तक निरीक्षण करने के बाद वह लखनऊ के लिए रवाना हुए। 

chat bot
आपका साथी