योग दिवस के अवसर पर कानपुर में होगा आनलाइन ट्रेनिंग सेमिनार, युवाओं को मिलेगा गुरुमंत्र

विश्व योगा फेडरेशन के महासचिव शोभित पांडेय ने बताया कि फेडरेशन द्वारा लोगों का ध्यान आकर्षित करने की मंशा से आनलाइन ट्रेनिंग सेमिनार 15 से 21 जून तक चलेगा। ट्रेनिंग सेमिनार में विश्व के योगाचार्य योग का गुरुमंत्र युवाओं को देंगे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 04:53 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 04:53 PM (IST)
योग दिवस के अवसर पर कानपुर में होगा आनलाइन ट्रेनिंग सेमिनार, युवाओं को मिलेगा गुरुमंत्र
योग के महत्व से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर विश्व योग महासंघ द्वारा आनलाइन अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह का आयोजन किया जाएगा। इसमें वर्ल्ड योग फेडरेशन द्वारा ट्रेनिंग सेमिनार के माध्यम से युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसमें शामिल होने वाले युवाओं को फेडरेशन की ओर से प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

विश्व योगा फेडरेशन के महासचिव शोभित पांडेय ने बताया कि फेडरेशन द्वारा लोगों का ध्यान आकर्षित करने की मंशा से आनलाइन ट्रेनिंग सेमिनार 15 से 21 जून तक चलेगा। ट्रेनिंग सेमिनार में विश्व के योगाचार्य योग का गुरुमंत्र युवाओं को देंगे। योग के महत्व व जीवन में उसके लाभ के बारे में बताया जाएगा। योग सेमिनार में लगभग 22 देशों के एक हजार से ज्यादा लोग शामिल किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विश्व योग दिवस के अवसर पर शहर में भी आनलाइन माध्यम से योग शिविर का आयोजन किया जाएगा। अधिक से अधिक लोगों को योग से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। हाल में संपन्न हुई विश्व योगासन प्रतियोगिता में शहर के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर पदक हासिल किया था। उन्हें भी इस शिविर में जो़ड़कर योग का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। संक्रमण के दौर में योग ने लोगों को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका अदा की। आनलाइन योग संक्रमण से बचाव करते हुए लोगों को सुरक्षित रखने में कारगर साबित हो रहा है। इस तरह के अभियान फेडरेशन से जुड़े सदस्य अपने-अपने स्तर पर योग जरूर करें।

chat bot
आपका साथी