योग सप्ताह पर आयोजित सेमिनार में कई देश के साधकों लिया हिस्सा, कानपुर के शोभित ने कराया सूर्य नमस्कार

सेमिनार के जरिए अधिक से अधिक लोगों को योग से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। योगाचार्य ने बताया कि योग ने लोगों को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका अदा की। आनलाइन योग संक्रमण से बचाव करते हुए लोगों को सुरक्षित रखने में कारगर साबित हो रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:36 PM (IST)
योग सप्ताह पर आयोजित सेमिनार में कई देश के साधकों लिया हिस्सा, कानपुर के शोभित ने कराया सूर्य नमस्कार
योग से संबंधित खबर की प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। विश्व योग महासंघ द्वारा आनलाइन अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह का आयोजन किया गया। इसमें कई देशों के साधकों ने आनलाइन हिस्सा लिया। शहर के योगाचार्य और वर्ल्ड योग फेडरेशन के महासचिव शोभित पांडेय ने साधकों को सूर्य नमस्कार के लाभ से अवगत कराया। आयोजित ट्रेनिंग सेमिनार के जरिए युवाओं को प्रशिक्षित किया गया। इसमें शामिल होने वाले युवाओं को फेडरेशन की ओर से प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

विश्व योगा फेडरेशन के महासचिव शोभित पांडेय ने बताया कि फेडरेशन द्वारा लोगों का ध्यान आकर्षित करने की मंशा से आनलाइन ट्रेनिंग सेमिनार 15 से 21 जून तक चलेगा। ट्रेनिंग सेमिनार में विश्व के योगाचार्य योग का गुरुमंत्र युवाओं को देंगे। योग के महत्व व जीवन में उसके लाभ के बारे में बताया जाएगा। योग सेमिनार में लगभग 22 देशों के एक हजार से ज्यादा लोग शामिल किए जाएंगे। शुक्रवार को ट्रेनिंग सेमिनार में ब्राजील, कनाडा, आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के कई लोगों ने आनलाइन हिस्सा लिया। शहर से लगभग 350 से ज्यादा युवाओं ने हिस्सा लिया। सेमिनार के जरिए अधिक से अधिक लोगों को योग से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। योगाचार्य ने बताया कि संक्रमण के दौर में योग ने लोगों को सुरक्षित रखने में अहम भूमिका अदा की। आनलाइन योग संक्रमण से बचाव करते हुए लोगों को सुरक्षित रखने में कारगर साबित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी