पहली बार आयोजित होगी ऑनलाइन पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता, प्रदेशभर के खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग

जहां पर वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। महिला व पुरुष खिलाडिय़ों को मंच देने की मंशा से वर्चुअल स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें खिलाड़ी अपनी नजदीक की किसी भी जिम में जाकर लिफ्टिंग का वीडियो मानक के अनुसार बनाकर हिस्सा लेगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 02:34 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 02:34 PM (IST)
पहली बार आयोजित होगी ऑनलाइन पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता, प्रदेशभर के खिलाड़ी करेंगे प्रतिभाग
प्रतियोगिता में शहर के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित किया

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण के चलते लंबे समय से घरों में रहने को विवश पावर लिफ्टरों के लिए जल्द ही स्टेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन कानपुर द्वारा होने वाली प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के पुरुष व महिला वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिता जून के अंतिम सप्ताह में आयोजित कराई जाएगी।

एसोसिएशन के सचिव संदीप निगम ने बताया कि पिछले संक्रमण काल में हुई प्रतियोगिता में शहर के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था।

तब से उन्हेंं कोई ऐसा मंच नहीं मिला जहां पर वे अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकें। महिला व पुरुष खिलाडिय़ों को मंच देने की मंशा से वर्चुअल स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसमें खिलाड़ी अपनी नजदीक की किसी भी जिम में जाकर लिफ्टिंग का वीडियो मानक के अनुसार बनाकर हिस्सा लेगा। राष्ट्रीय निर्णायक मंडल की टीम खिलाडिय़ों के प्रदर्शन व लिफ्टिंग की कला का प्रदर्शन कर जीत-हार का निर्णय करेंगे। उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के जरिए खिलाड़ी मानसिक व शारीरिक रूप से आगामी प्रतियोगिताओं के लिए तैयार हो जाएंगे। एसोसिएशन के सचिव संदीप निगम ने बताया कि पिछले संक्रमण काल में हुई प्रतियोगिता में शहर के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित किया था।जिसका लाभ उन्हेंं आगामी दिनों में होने वाली प्रतियोगिताओं में मिलेगा। पावर लिफ्टिंग एसोसिएशन कानपुर द्वारा होने वाली प्रतियोगिता में विभिन्न जिलों के पुरुष व महिला वर्ग के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।स्टेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में शहर के लगभग 200 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। एसोसिएशन द्वारा यह पहला मौका होगा जब पावर लिफ्टिंग की प्रतियोगिता ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी