कानपुर देहात में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, शॉपिंग कूपन के माध्यम से 98 हजार की लगी चपत

Online Fraud In Kanpur Dehat थाना प्रभारी डेरापुर समीर कुमार सिंह ने बताया कि अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी अमानत में खयानत व आइटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला साइबर सेल को भेजा जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:53 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:53 PM (IST)
कानपुर देहात में ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ युवक, शॉपिंग कूपन के माध्यम से 98 हजार की लगी चपत
कानपुर में हुई ऑनलाइन ठगी से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर देहात, जेएनएन। Online Fraud In Kanpur Dehat डेरापुर थाना क्षेत्र के भड़ावल मोहल्ले के एक युवक से ऑनलाइन शॉपिंग कूपन के जरिए उसके खाते से करीब 98 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये है पूरा मामला: डेरापुर थाना क्षेत्र के भड़ावल निवासी हरिओम ने बताया कि उसका आइसीआइसीआइ बैंक शाखा बड़ा चौराहा कानपुर नगर में खाता है। एक ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट का कूपन उनके पास था। उन्होंने वेबसाइट से पंखा खरीदा, लेकिन उसका मैसेज मोबाइल पर नहीं आया। इस पर उन्होंने वेबसाइट के कस्टमर केयर पर फोन कर संपर्क किया। उधर से बात करने वाले व्यक्ति ने एनीडेस्क एप डाउनलोड करने को कहा और वह झांसे में आ गए। इसके बाद बैंक संबंधित जानकारी भी ली। उसने कहा कि आपके कूपन की तिथि निकल चुकी है और उसने इसके बाद फोन बंद कर लिया। कुछ देर में उसके खाते से कई बारे में करीब 98 हजार रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आया तो समझते देर न लगी कि ठगी का शिकार हो गए। उन्होंने एसपी केशव कुमार चौधरी से मिलकर मामले की शिकायत की।

थाना प्रभारी डेरापुर समीर कुमार सिंह ने बताया कि अज्ञात युवक के खिलाफ धोखाधड़ी, अमानत में खयानत व आइटी एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामला साइबर सेल को भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी