बिधनू में खाना खाने के बाद परिवार के पांच लोग की हालत बिगड़ी, युवक की मौत

कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र के तक्सीमपुर गांव में शनिवार की रात सब्जी और रोटी खाने के बाद परिवार के पांच लोगों को उल्टी दस्त शुरू हो गए। सुबह युवक की मौत हो गई जबकि दो मासूमों समेत चार लोगों का गंभीर हालत में उपचार किया जा रहा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 02:59 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 02:59 PM (IST)
बिधनू में खाना खाने के बाद परिवार के पांच लोग की हालत बिगड़ी, युवक की मौत
कानपुर के बिधनू क्षेत्र में घटना के बाद कोहराम मचा है।

कानपुर, जेएनएन। शहर के आउटर बिधनू थाना क्षेत्र के तक्सीमपुर गांव शनिवार रात खाना खाने के बाद एक परिवार में दो मासूम समेत पांच सदस्यों की अचानक तबियत बिगड़ गई। उल्टी दस्त के बाद रविवार सुबह एक युवक की मौत होने से मातम छा गया। डाक्टर ने एक को गंभीर हालात में एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया, जबकि दो मासूम समेत तीन लोगों का उपचार सीएचसी में किया जा रहा है। इससे पहले उन्नाव में भी देर रात खाना खाने के बाद हालत बिगड़ने से पिता-पुत्र की मौत और तीन बच्चियों का गंभीर हालत में अस्पताल में उपचार कराने की घटना सामने आ चुकी है।

बिधनू के तक्सीमपुर निवासी किसान बाबूराम सिंह ने बताया कि शनिवार रात पत्नी लक्ष्मी और बहू केतकी ने मिलकर सब्जी और रोटी बनाई थी। जिसे परिवार के सभी सदस्यों ने खाया। देर रात बड़े बेटे लाल सिंह के पेट में दर्द शुरू हुआ। जिसपर उसे मझावन स्थित एक क्लीनिक ले गए। जहां डांक्टर ने दवा दी तो उसे आराम मिल गई। घर लौटने पर 29 वर्षीय छोटे बेटे विष्णू, मंझले बेटे हरिओम और 6 वर्षीय पोती पूजा और 3 वर्षीय शगुन की तबियत बिगड़ गई। सभी को उल्टी और दस्त शुरू हो गए। इसी के साथ लाल सिंह को भी फिर से दर्द शुरू हो गया।

सभी को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान विष्णू की मौत हो गई। वहीं लाल सिंह को गंभीर हालत देख डांक्टर ने एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया। वहीं हरिओम, शगुन और पूजा का सीएचसी में उपचार चल रहा है। सीएचसी चिकित्साधीक्षक डां एसपी यादव ने बताया कि फूड पायजनिंग होने लोगों की तबियत बिगड़ने की आशंका है। जिसमे एक कि मौत हो गई है और एक युवक को एलएलआर रेफर किया गया है। शेष मासूम समकेट तीन लोगों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी