सीटीईटी : बर्रा के केंद्र में मोबाइल के साथ परीक्षा देते पकड़ा गया नकलची

शहर के 124 परीक्षा केंद्रों पर हुई परीक्षा। नब्बे हजार में सवा बारह सौ परीक्षार्थी नदारद रहे।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 12:16 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 12:54 PM (IST)
सीटीईटी : बर्रा के केंद्र में मोबाइल के साथ परीक्षा देते पकड़ा गया नकलची
सीटीईटी : बर्रा के केंद्र में मोबाइल के साथ परीक्षा देते पकड़ा गया नकलची
कानपुर, जेएनएन। केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) में एक केंद्र पर मोबाइल रखकर परीक्षा दे रहे अभ्यर्थी को पकड़ लिया गया। बर्रा स्थित सरदार पटेल इंटर कॉलेज में जब परीक्षार्थी मोबाइल व बैग लेकर अंदर जाने लगे तो उन्हें शिक्षकों ने रोक लिया। इस पर उन्होंने विरोध कर हो-हल्ला शुरू किया। हालांकि प्रधानाचार्य शैलेंद्र पटेल ने कहा जब उन्हें नियमों की जानकारी दी गई तो वह शांत हो गए।
जनपद के 124 केंद्रों पर हुई परीक्षा में दोनों पालियों के दौरान कुल 1231 परीक्षार्थी नदारद रहे। सुबह की पाली में साढ़े नौ बजे से शुरू हुई परीक्षा के लिए आठ बजे से केंद्रों पर प्रवेश दिया गया। जो परीक्षार्थी घड़ी, ब्रेसलेट आदि पहनकर आए थे, उसे उतरवाया गया। साथ ही जो मोबाइल लेकर आ गए थे, उनका मोबाइल जमा कराया गया। दोपहर की पाली में दो बजे से शुरू हुई परीक्षा से ठीक डेढ़ घंटा पहले दोपहर 12.30 बजे केंद्रों पर सघन तलाशी के बाद प्रवेश दिया गया। सीबीएसई सिटी कोआर्डिनेटर बलविंदर सिंह ने बताया कि एक केंद्र पर परीक्षार्थी के पास तलाशी के दौरान मोबाइल मिला। इसके बाद उसके खिलाफ कार्रवाई की गई। बोले परीक्षा केंद्रों पर किसी तरह की अव्यवस्था न हो, इसके लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।
पहली बार 91 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी हुए पंजीकृत
जनपद में पहली बार सीटीईटी की परीक्षा में 91 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी पंजीकृत हुए। इनमें से 90206 परीक्षा में शामिल हुए। परीक्षार्थियों की ठीकठाक संख्या के चलते केंद्रों के आसपास खाने-पीने वाली दुकानों पर जबरदस्त भीड़ रही।
chat bot
आपका साथी