महोबा के कुलपहाड़ में ज्वैलर्स के घर से ताला तोड़कर सोना-चांदी सहित एक करोड़ की चोरी

दुकानदार राजू सोनी अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए झांसी गए थे। घर पर ताला लगा था। गुरुवार जब घर आए तो यहां मकान के मुख्य गेट का ताला टूटा मिला। घटना की सूचना पर अपर एसपी आरके गौतम कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी विजय सिंह पहुंचे।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:12 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:12 PM (IST)
महोबा के कुलपहाड़ में ज्वैलर्स के घर से ताला तोड़कर सोना-चांदी सहित एक करोड़ की चोरी
पुलिस के मुताबिक चोरों को पहले से घर में किसी के न होने की जानकारी थी

कानपुर, जेएनएन। महोबा के कुलपहाड़ में उस पर दहशत फैल गई, जब ज्वलर्स का परिवार झांसी से वापस अपने घर आया। मुख्य गेट का ताला टूटा था, अलमारियों का पूरा सामान बिखरा पड़ा था। जहां पर रखे सोने-चांदी के कई किलो के आभूषण गायब थे, साथ ही पांच लाख की नकदी भी लॉकर से नदारद थी। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने घर का निरीक्षण कर जरूरी साक्ष्य जुटाए। आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी की मदद भी ली जा रही है। पुलिस के मुताबिक चोरों को पहले से घर में किसी के न होने की जानकारी थी, इसके बाद उन्होंने पूरी वारदात को अंजाम दिया।

दुकानदार राजू सोनी अपनी पत्नी का इलाज कराने के लिए झांसी गए थे। घर पर ताला लगा था। गुरुवार जब घर आए तो यहां मकान के मुख्य गेट का ताला टूटा मिला। घटना की सूचना पर अपर एसपी आरके गौतम, कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी विजय सिंह पहुंचे। जांच पड़ताल में दुकानदार ने बताया कि वह पत्नी के इलाज के लिए झांसी गए थे। देर हो जाने के कारण रात में मऊरानीपुर में अपनी ससुराल में रुक गया था। गुरुवार ससुराल में अपनी पत्नी को छोड़ कर कुलपहाड़ स्थित जब अपने घर पहुंचा तो घर का दरवाजा खुला देख कर उसका माथा ठनका। डोसियों ने भी राजू को बताया कि सुबह से उसके घर का दरवाजा खुला हुआ है, राजू ने अंदर जाकर देखा तो अंदर पूरा घर अस्त व्यस्त था। सभी अलमारियां खुली पड़ी थीं। एक किलो सोना, बीस किलो चांदी व पांच लाख रुपये नकद की चोरी दर्शाई गई है। एएसपी आरके गौतम ने बताया कि जांच की जा रही है, चोरों की तलाश के लिए टीमें गठित की गई हैं।

पुलिस को किसी करीबी पर शक : पुलिस के मुताबिक चोर कई दिनों से घर की रेकी कर रहे थे। इसमें राजू का कोई करीबी ही शामिल है, जिसे पूरे घर में कहां पर क्या रखा है, इसकी सटीक जानकारी थी। गुरूवार को वो अपनी पत्नी का इलाज कराने गए थे और रात में नहीं आएंगे। इसकी भनक जब चोरों को लगी तो उन्होंने वारदात को अंजाम दे डाला।  

chat bot
आपका साथी