नायिका दिवस के दूसरे दिन शर्मसार हुई बेटियाें की अस्मत, एक के बाद एक हुई छेड़छाड़ की कई घटनाएं

मिशन शक्ति के तहत नायिका दिवस पर जहां शहर की बेटियों को एक दिन के लिए बड़े पदों पर बैठाया गया वहीं दूसरे दिन बेटियों की अस्मत पर आरोपितों ने हाथ डालने की कोशिस की। एक के एक कई थानाक्षेत्रों में हुई घटनाओं से हड़कंप मच गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 11:38 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 11:38 PM (IST)
नायिका दिवस के दूसरे दिन शर्मसार हुई बेटियाें की अस्मत, एक के बाद एक हुई छेड़छाड़ की कई घटनाएं
कानपुर में शनिवार को छेड़छाड़ की कई घटनाओं से हड़कंप मच गया। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। मिशन शक्ति के तहत नायिका दिवस पर एक छात्रा को एक दिन की थानेदार बनाकर पुलिस ने महिला सुरक्षा का संदेश दिया था। इसके अगले दिन शनिवार को बिधनू थाने से मात्र पांच सौ मीटर दूर नहर पुल के पास स्कूल से सहेलियों संग लौट रही एक इंटर की छात्रा संग छेड़छाड़ हो गई। छात्राओं के शोर मचाने पर स्थानीय भीड़ ने आरोपित युवक को पीटने के बाद पुलिस को सौंप दिया। छात्रा ने पिता संग थाने में आरोपित युवक के खिलाफ तहरीर दी है। 

छात्रा का आरोप है कि शनिवार दोपहर वह दो सहेलियों संग स्कूल से पैदल घर लौट रही थी। तभी स्कूटी सवार एक युवक पीछे से आया और अभद्र टिप्पड़ी करते हुए स्कूटी आगे लगा दी। विरोध करने पर हाथ पकड़कर छेड़छाड़ करने लगा। जिसपर वह सहेलियों संग शोर मचाने लगी। शोर सुन स्थानीय भीड़ ने युवक को पकड़कर जमकर पीटा और कंट्रोल रूम पर पुलिस को सूचना दे दी। सूचना पर पहुंची पुलिस आरोपित को थाने ले गई। थाना प्रभारी अतुल कुमार सिंह ने अधिकारियों की मीटिंग में होने की बात कहते हुए घटना की जानकारी से इंकार किया है।

मकान मालिक के बेटे पर किशोरी संग छेड़खानी का आरोप, पीटा

बर्रा दामोदर नगर निवासी ट्रक चालक परिवार के साथ किराये के मकान में रहते हैं। उनकी पत्नी 18 अक्टूबर को 14 वर्षीय बेटी को घर पर छोड़कर रिश्तेदार संग मथुरा किसी काम से गई थीं। आरोप है कि 20 अक्टूबर की रात मकान मालिक के बेटे ने उनकी बेटी का हाथ पकड़ कर खींचने के साथ छेड़खानी की। बेटी ने शोर मचाया तो अन्य किरायेदार आये और मामला शांत करा दिया। 21 अक्टूबर को लौटने पर बेटी ने घटना की जानकारी दी। पति भी घर आ चुके थे देर रात मकान मालिक से उलाहना देने गये तो परिवार ने दंपती को पीटा। आरोप है कि थाने में शिकायत पर समौते का दबाव पड़ने पर उन्होंने डीसीपी साउथ के कार्यालय में गुहार लगाई है।

छेड़छाड़ के विरोध पर छात्राओं पर हमला, ईंट से सिर फोड़ा 

पनकी के शताब्दी नगर में तीन छात्राओं के साथ बाइक सवार युवकों ने छेड़छाड़ व अश्लील हरकतें कीं। विरोध पर जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। आरोपितों ने छात्राओं को बेल्टों से पीटा। एक युवती के सिर पर ईंट से वार कर लहूलुहान कर दिया। यही नहीं, एक युवती का मोबाइल तोड़ दिया और दूसरी का मोबाइल लूटकर भाग गए। पुलिस ने केवल मारपीट, धमकी व तोड़फोड़ की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की। किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। रतनपुर निवासी युवती ने पुलिस को बताया कि 17 अक्टूबर की दोपहर वह दो सहेलियों के साथ शताब्दी नगर में स्टेडियम के पास टहल रही थी और एक बच्चे की मोबाइल से फोटो खींच रही थीं। इसी दौरान एवेंजर बाइक पर सवार दो युवकों ने अश्लील कमेंट किए। विरोध पर आरोपितों ने गालीगलौज की। एक छात्रा ने बाइक सवार को थप्पड़ मार दिया। आरोप है कि तब आरोपितों ने बेल्टों व ईंट पत्थरों से हमला कर दिया। बाल पकड़कर एक छात्रा को गिरा दिया और सिर पर ईंट मारकर सिर फोड़ दिया। यही नहीं, वीडियो बनाने पर सहेलियों का फोन छीन लिया। शोर मचाने पर जब आसपास के लोग आए तो आरोपितों ने एक फोन पटककर तोड़ दिया और दूसरा फोन लेकर पैदल ही फरार हो गए। सूचना पर छात्राओं के स्वजन पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। मौके पर मिली आरोपितों की बाइक को पुलिस थाने ले आई। इसके बाद घायल युवतियों का मेडिकल कराकर उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया, लेकिन छेड़छाड़, हत्या का प्रयास व लूट की धाराएं नहीं लगाईं। केवल साधारण मारपीट, धमकी व तोड़फोड़ की धाराओं में रिपोर्ट लिखी। डीसीपी पश्चिम बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। अगर पुलिस ने मुकदमा लिखने में लापरवाही की है तो जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी