खड़े न होने पर विधायक ने अधिकारियों को बताया प्रोटोकाल, बोले ऐसी लिखा-पढ़ी करूंगा की जीवन भर रहेगा याद

निगरानी समिति की बैठक में विधायक के पहुंचने पर अधिकांश अधिकारी खड़े नहीं हुए। इस बात से विधायक जी इतना नाराज हुए कि उन्होंने सांसद के सामने ही अधिकारियों को प्रोटोकाल समझाया और कहा कि आगे ऐसा हुआ तो ऐसी लिखापढ़ी करूंगा कि जीवन भर याद रहेगा।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 05:34 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 05:34 PM (IST)
खड़े न होने पर विधायक ने अधिकारियों को बताया प्रोटोकाल, बोले ऐसी लिखा-पढ़ी करूंगा की जीवन भर रहेगा याद
बैठक में भाजपा विधायक ने अधिकारियों को बताया प्रोटोकाल।

कानपुर, जेएनएन। उन्नाव जनपद में करीब छह माह बाद विकास भवन सभागार में हुई निगरानी समिति की बैठक में विकास कार्याें पर चिंतन हुआ, लेकिन औपचारिकता पूरी करने भर के लिए, बल्कि माननीय के आगमन पर प्रोटोकाल का पालन न करने, लोकापर्ण पत्थर न लगाने पर गहन चर्चा की गई।

शनिवार सांसद सच्चिदानंद हरि साक्षी महाराज की अध्यक्षता में विकास समन्वय व निगरानी समिति की बैठक पूर्वाह्न 11:50 पर शुरू हुई। करीब अपराह्न 12:20 के करीब पुरवा विधायक अनिल सिंह सभागार पहुंचे। उनके पहुंचने पर डीएम रवींद्र कुमार ने खड़े होकर उनका स्वागत किया, लेकिन अन्य अधिकारी बैठे ही रहे। यह देख विधायक का पारा चढ़ गया। उन्होंने निर्धारित बिंदु पर चल रही चर्चा को रोकते हुए कहा कि जिलाधिकारी मेरा स्वागत कर रहे हैं और आप लोग बैठे हैं जैसे हमको जानते नहीं हैं। बहुत ही गलत बात है अगली बार इतना सिखाऊंगा प्रोटोकाल, कि जीवन भर नहीं भूलोगे। मैं इसके लिए लिखूंगा भी, मैं जैसे ही उतरा था मैंने फोटो खिंचवा ली थी कि कौन खड़ा हुआ है और कौन नहीं। कैसे प्रोटोकाल फालो किया जाता है यह सिखाऊंगा। क्योंकि जब विधायक नहीं रहेंगे तो आप लोग प्रोटोकाल नहीं फालो करेंगे यह मैं जानता हूं। आप लोग जान लीजिए यहां विधायक अनिल सिंह नहीं आए पुरवा की जनता आई है। किसी के अहसान से विधायक नहीं बने, जनता ने बनाया है। यह कतई बर्दास्त होगा। डीएम साहब प्रोटोकाल प्रोटोकाल होता है। इसपर डीएम ने सभी को सांसद, विधायक के प्रोटोकाल का पालन करने के लिए कहा।

शहर के लोकार्पण पत्थरों पर नाम न होने से सांसद खफा

बैठक के दौरान सांसद साक्षी महाराज ने ईओ नगर पालिका को तलब करते हुए लोक नगर मार्ग की बदहाली पर सवाल उठाया, उन्होंने कहा कि कई बार कहने के बाद भी नहीं बनी, ईओ ने प्रस्ताव शासन में लंबित होने की सफाई दी। उन्होंने कहा जल्दी से निर्माण कराया जाना चाहिए। इसपर सांसद ने उनसे कहा कि नगर पालिका से होने वाले विकास कार्यों के लोकार्पण पत्थरों पर सांसद का कहीं नाम नहीं पड़ता है। सुधार कर लोग, जितने पत्थर लगें हैं उनमें मेरा नाम डलवाकर फिर से लगवाओ। स्टेशन रोड शौचालय में भी पत्थर में नाम डलवाओ। आगे से भी इसका ध्यान रखो।  

chat bot
आपका साथी