कानपुर में खेल परिवारों के बच्चों की पढ़ाई और प्रशिक्षण में मदद के हाथ बढ़ाएगा ओलंपिक संघ

कानपुर ओलंपिक संघ के प्रमुख रजत आदित्य दीक्षित ने बताया कि कोरोना काल में जिन खिलाड़ियों को पारिवारिक क्षति हुई है उनके साथ समस्त खेल परिवार अभिभावक की तरह सहयोग की भूमिका में रहेगा। संघ द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर खेल परिवाराें की हरसंभव मदद की जाएगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 07 Jul 2021 03:30 PM (IST) Updated:Wed, 07 Jul 2021 05:45 PM (IST)
कानपुर में खेल परिवारों के बच्चों की पढ़ाई और प्रशिक्षण में मदद के हाथ बढ़ाएगा ओलंपिक संघ
ओलंपिक संघ की खबर की सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। खेल व खिलाड़ियों को संवारने वाले ओलंपिक संघ ने नई दिशा में काम करने को कदम बढ़ाया है। खेल परिवार से नाता रखने वाले बच्चों की पढ़ाई व उनको बेहतर प्रशिक्षण की सुविधाओं के साथ हरसंभव मदद जिला ओलंपिक संघ द्वारा दी जाएगी। संक्रमण काल में पीड़ित खेल परिवारों की मदद के लिए यह फैसला ओलंपिक संघ ने पिछले दिनों हुई बैठक में लिया।

कानपुर ओलंपिक संघ के प्रमुख रजत आदित्य दीक्षित ने बताया कि कोरोना काल में जिन खिलाड़ियों को पारिवारिक क्षति हुई है उनके साथ समस्त खेल परिवार अभिभावक की तरह सहयोग की भूमिका में रहेगा। संघ द्वारा आर्थिक रूप से कमजोर खेल परिवाराें की हरसंभव मदद की जाएगी। ऐसे परिवारों के खिलाड़ी को 21 वर्ष की आयु तक खेल से जुड़ी सभी प्रकार की मदद की जाएगी। इसके साथ ही आपदा में रोजगार के अभाव में आर्थिक रूप से कमजोर प्रशिक्षक व खेल अध्यापकों को पांच महीने का राशन सहयोग के रूप में दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिस खिलाड़ी को भी विद्यालय की फीस और अन्य किसी प्रकार की मदद की जरूरत हो तो उनका सहयोग खेल परिवार द्वारा किया जाएगा। राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके खिलाड़ियों को जरूरी सुविधाएं मुहैया कराई जाएगी। ताकि खिलाड़ियों को प्रशिक्षण में किसी प्रकार की बाधा उत्पन्न न हो सके। इसके लिए ओलंपिक संघ ने अपनी टीम को लगाया है। जो निरंतर ऐसे खेल परिवारों की हरसंभव मदद गोपनीय तरीके से करेगी।

chat bot
आपका साथी