कानपुर में दो कदम टोक्यो ओलंपिक खिलाड़ियों के नाम.., देशभक्ति गीतों से भरा जज़्बा

कानपुर के मोतीझील में मानव श्रृंखला बनाकर खिलाड़ियों ने ओलंपिक जाने वाले खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया । देशभक्ति गीतों के बीच तिरंगा लहराते हुए खिलाड़ियों ने उत्साह बढ़ाया और कार्यक्रम में सामाजसेवी संस्थाओं के लोग शामिल हुए ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 11:53 AM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 11:53 AM (IST)
कानपुर में दो कदम टोक्यो ओलंपिक खिलाड़ियों के नाम.., देशभक्ति गीतों से भरा जज़्बा
कानपुर ओलंपिक एसोसिएशन का मोतीझील में कार्यक्रम।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा रविवार की सुबह मोतीझील में दो कदम टोक्यो ओलंपिक खिलाड़ियों के नाम... कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में शहर समेत आसपास जिलों के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग करते हुए मानव श्रृंखला बनाकर खिलाड़ियों को पदक जीतने के लिए उत्साहवर्द्धन किया और देशभक्ति गीतों के बीच तिरंगा लहराते हुए उत्साह दिखाया। कार्यक्रम में समाजसेवी संस्थाएं भी शामिल हुईं।

तुलसी उपवन से कानपुर ओलंपिक एसोसिएशन द्वारा शुरू हुई मानव श्रृंखला मोतीझील स्थित कारगिल पार्क तक पहुंची। तिरंगा ध्वज लिए खिलाड़ियों ने उत्साह का रंग जोड़ दिया। कानपुर ओलंपिक एसोसिएशन के प्रमुख रजत आदित्य दीक्षित ने पूर्व खिलाड़ियों और समाजसेवी संस्थाओं के लोगों को औषधीय पौधे देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि ओलंपिक में भले ही शहर के खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व ना हो परंतु यहां का उत्साह पूरे देश को दिखाना चाहिए। इसके लिए सभी ने एकजुटता दिखाते हुए कार्यक्रम को सफल बनाया। यह कार्यक्रम टोक्यो जाने वाले भारतीय दल को प्रोत्साहित करेगा।

पूर्व अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस खिलाड़ी संजीव पाठक ने आयोजन की सराहना करते हुए नजीर बताया। उन्होंने कहा कि शहर से शुरू हुआ यह उत्सव देश के खिलाड़ियों को पदक जीतने के लिए प्रोत्साहित करेगा। कार्यक्रम में देशभक्ति गीतों के बीच खिलाड़ी नृत्य करते हुए कारगिल पार्क तक पहुंचे। कार्यक्रम में पावरलिफ्टिंग एसोसिएशन, ताइक्वांडो एसोसिएशन, कराटे एसोसिएशन, हैंडबॉल एसोसिएशन, खो-खो एसोसिएशन, जूडो एसोसिएशन, वेट लिफ्टिंग एसोसिएशन समेत शहर के सभी वर्ग के खिलाड़ी उपस्थित रहे। पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी राहुल शुक्ला, मनीष मिश्रा, सौरभ, साधना, सत्येंद्र भी शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी