कानपुर के सबसे उम्रदराज बलराम और रामगोपाल विश्व स्तर पर दिखाएंगे अपना दम

वर्ल्ड ताइक्वांडो ओसियाना के फाइनल में रामगोपाल बाजपाई ने 65 से अधिक आयु वर्ग और बलराम यादव ने 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में प्रतिभाग किया है। अब फाइनल में उनका मुकाबला विपक्षी प्रतियोगी से होना है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 12:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 12:54 PM (IST)
कानपुर के सबसे उम्रदराज बलराम और रामगोपाल विश्व स्तर पर दिखाएंगे अपना दम
वर्ल्ड ताइक्वांडो ओसियाना का फाइनल मुकाबला ।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते ऑनलाइन हो रही वर्ल्ड ताइक्वांडो ओसियाना चैंपियनशिप के फाइनल राउंड में शहर के दो प्रतिभागियों ने जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। शहर के रामगोपाल बाजपेई और बलराम यादव उत्तर प्रदेश से फाइनल तक पहुंचने में सफल रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में दोनो प्रतिभागी दम दिखाएंगे। 

वैश्विक महामारी कोविड के बढ़ते प्रकोप के कारण वर्ल्ड ताइक्वांडो ओसियाना चैंपियनशिप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा निरस्त करके ऑनलाइन किया गया। प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश से शहर के रामगोपाल बाजपेई और बलराम यादव ने प्रतिभाग किया। रामगोपाल बाजपेई ने 65 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में हिस्सा लिया, वहीं बलराम यादव ने 60 वर्ष से अधिक के आयु वर्ग में प्रतिभाग किया। इससे पहले दोनों खिलाड़ी वर्ल्ड ताइक्वांडो और एशियन ताइकांडो प्रतियोगिताओं में शहर का नाम रोशन कर चुके हैं।

एशियन ताइक्वांडो में शीर्ष खिलाड़ियों में शुमार रहने वाले रामगोपाल बाजपेई ने बताया कि प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में आठ खिलाड़ी प्रवेश करेंगे। जिनके बेहतर प्रदर्शन और ताइक्वांडो की कला के आधार पर जीत का फैसला किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन माध्यम से हो रही प्रतियोगिता में उन्होंने ताइकांडो की विधाओं का प्रदर्शन करते हुए वीडियो बनाया और ओसियाना को भेजा।

फाइनल में रामगोपाल बाजपेई और बलराम यादव पदक हासिल करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। बलराम यादव आईआईटी कानपुर के सीनियर ताइक्वांडो कोच हैं और वे कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक हासिल कर देश का नाम रोशन कर चुके हैं। साथ ही रामगोपाल बाजपेई भी एशियन ताइकांडो से लेकर वर्ल्ड ताइक्वांडो प्रतियोगिताओं में अपनी छाप छोड़ी है। देश के शीर्ष उम्रदराज खिलाड़ियों में शुमार बलराम यादव और रामगोपाल बाजपेई लगभग हर राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन के चलते अपनी अलग पहचान रखते हैं। शहर के पूर्व खिलाड़ियों को इन दोनों खिलाड़ियों से पदक जीतने की पूरी उम्मीद रहेगी।

chat bot
आपका साथी