व्यापारियों के दबाव पर अधिकारी बोले, टैक्स व पेनाल्टी तो पूरी लगेगी

राउरकेला से आ रहे ट्रक को छुड़वाने के लिए बुधवार को व्यापारियों ने किया हंगामा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Mar 2021 01:42 AM (IST) Updated:Thu, 18 Mar 2021 01:42 AM (IST)
व्यापारियों के दबाव पर अधिकारी बोले, टैक्स व पेनाल्टी तो पूरी लगेगी
व्यापारियों के दबाव पर अधिकारी बोले, टैक्स व पेनाल्टी तो पूरी लगेगी

जागरण संवाददाता, कानपुर: राउरकेला से आ रहे ट्रक को छुड़वाने के लिए बुधवार को व्यापारियों ने फिर वाणिज्य कर कार्यालय पर हंगामा किया लेकिन अधिकारियों ने साफ कह दिया कि 18 फीसद टैक्स और 18 फीसद पेनाल्टी जमा करके ही ट्रक छोड़ा जाएगा। आखिर में व्यापारी ने 2.31 लाख रुपये जमा किए तब ट्रक को छोड़ा गया।

एक लोहा कारोबारी का ट्रक तीन दिन पहले राउरकेला से आते समय पकड़ लिया गया था। व्यापार मंडल के पदाधिकारी उसी दिन ट्रक छुड़ाने पहुंचे थे लेकिन अधिकारियों ने अगले दिन आने की बात कही थी। अगले दिन फिर ट्रक नहीं छूटा तो व्यापार मंडल के कुछ और पदाधिकारी ट्रक व माल छुड़वाने के लिए पहुंचे। अध्यक्ष टीकम चंद सेठिया, महामंत्री विनोद गुप्ता ने दबाव बनाया कि ट्रक को यूं ही बिना टैक्स व पेनाल्टी के छोड़ा जाए। अधिकारी इस पर राजी नहीं थे। अधिकारियों ने साफ कह दिया कि लोहा संवेदनशील श्रेणी में आता है। इसलिए 18 फीसद टैक्स और 18 फीसद पेनाल्टी देनी होगी। दो घंटे तक व्यापारी दबाव बनाते रहे। आखिर व्यापारी टैक्स व पेनाल्टी देकर ट्रक व माल छुड़ाने पर राजी हो गए। इसके बाद व्यापारी ने 2.31 लाख रुपये जमा कराए। ट्रक में 6.5 लाख रुपये का माल था। इस संबंध में महामंत्री विनोद गुप्ता ने बताया कि तीन घंटे की बहस के बाद अधिकारी ट्रक व माल छोड़ने पर राजी हुए और आदेश जारी किया।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों से कहा गया है कि दोबारा इस तरह ना किया जाए, वरना आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर राजेंद्र शुक्ला, रोशन लाल अरोड़ा, कृपाशंकर त्रिवेदी, किशोर सक्सेना, विशाल अग्रवाल, विजय गुप्ता, ओमकार नाथ अग्रवाल, प्रदीप गुप्ता, रामजी शुक्ला, विनीत सिन्हा रहे।

chat bot
आपका साथी