Viral Audio में राज्यमंत्री का नाम, महोबा में सरकारी अफसर ने किया अपमान

प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्टांप तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन रवींद्र जायसवाल ने जिले में समीक्षा बैठक की थी। उसके बाद दोपहर में इंटरनेट मीडिया पर ऑडियो वायरल हुआ। डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 11:05 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 08:22 AM (IST)
Viral Audio में राज्यमंत्री का नाम, महोबा में सरकारी अफसर ने किया अपमान
हालांकि, दैनिक जागरण ऐसे किसी ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है

कानपुर, जेएनएन। महोबा के कुलपहाड़ तहसील के एक अधिकारी ने राज्यमंत्री को अपशब्द कहे। इसका ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद डीएम ने संदिग्ध मानते हुए तहसीलदार को हटाकर कलेक्ट्रेट से संबद्ध कर दिया है। तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर रिपोर्ट मांगी है। हालांकि, दैनिक जागरण ऐसे किसी ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

शुक्रवार को प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार, स्टांप तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन रवींद्र जायसवाल ने जिले में समीक्षा बैठक की थी। उसके बाद दोपहर में इंटरनेट मीडिया पर ऑडियो वायरल हुआ। डीएम सत्येंद्र कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है। ऑडियो की आवाज में अभी स्पष्ट नहीं है कि संबंधित अधिकारी कौन है। हालांकि, संदिग्ध मानते हुए कुलपहाड़ तहसीलदार (राजस्व) कृष्णराज ङ्क्षसह को हटाकर उनके स्थान पर न्यायिक तहसीलदार सुबोधमणि शर्मा को नियुक्त किया गया है। प्रकरण की जांच के लिए एडीएम (नमामि गंगे) जुबैर बेग की अध्यक्षता में एनआइसी प्रभारी योगेंद्र परिहार, एसडीएम सौरभ पांडेय की जांच कमेटी गठित की गई है।

चारागाह की जमीन को लेकर शुरू हुई बातचीत : ऑडियो में कोई व्यक्ति फोन करके संबंधित अधिकारी से चारागाह की जमीन की पैमाइश की जानकारी ले रहा है तो अधिकारी ने कहा कि धैर्य रखो हो जाएगी। इसी बीच अधिकारी बोला, रुको दूसरे फोन पर एसडीएम साहब लाइन पर हैं। एसडीएम से कहा कि साहब, बताओ मंत्री को छह बजे आना था, लेकिन वह अभी झांसी के मऊरानीपुर में कहीं चाय पी रहे हैं। उनके प्रोटोकाल में जाऊंगा तो काम कब करूंगा। एसडीएम का फोन कटने के बाद अफसर ने अपने कर्मी से कहा कि जब मैं तहसीलदार था राजेंदर तो किसी मंत्री के प्रोटोकाल में कभी नहीं गया। साथ ही कई अपशब्द भी बोले।

chat bot
आपका साथी