कानपुर में शुरू हुई नई व्यवस्था, अब एक क्लिक पर घर पहुंचेंगे Physiotherapist, डाइट भी जानिए

इस बात को ध्यान में रखते हुए विवि के कुलपति ने यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेस के सभी फैकल्टी सदस्यों संग संवाद किया और एक ऐसा एप तैयार करने को कह दिया जो आमजन के लिए उपयोगी और फायदेमंद हो।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 03:25 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 07:36 AM (IST)
कानपुर में शुरू हुई नई व्यवस्था, अब एक क्लिक पर घर पहुंचेंगे Physiotherapist, डाइट भी जानिए
ऐसा एप तैयार करने को कह दिया जो आमजन के लिए उपयोगी और फायदेमंद हो

कानपुर, जेएनएन। अगर आप घर बैठे ही फिजियोथेरेपी व डाइट काउंसलर की सुविधा चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए राहत भरी है। छत्रपति शाहू जी महाराज विवि के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेस की ओर से 10 दिनों के अंदर एक एप तैयार होगा, जिस पर एक क्लिक करते ही आपको फिजियोथेरेपिस्ट से लेकर डाइट काउंसलर से जुड़ी हर सुविधा का लाभ मिल सकेगा। दरअसल पिछले दिनों जब कोरोना महामारी की दूसरी और घातक लहर का सभी ने सामना किया, तो विशेषज्ञों ने लोगों को स्वस्थ रहने के लिए व्यायाम व पोषक तत्वों से युक्त आहार लेने की सलाह दी। इस बात को ध्यान में रखते हुए विवि के कुलपति ने यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेस के सभी फैकल्टी सदस्यों संग संवाद किया और एक ऐसा एप तैयार करने को कह दिया जो आमजन के लिए उपयोगी और फायदेमंद हो।

बहुत कम होगा शुल्क : विवि में यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेस के प्रभारी डॉ.प्रवीण कटियार ने बताया कि आमजन के लिए तैयार होने वाले इस एप के उपयोग के तहत जो शुल्क लिया जाएगा वह बहुत कम होगा। बोले, हमारी प्राथमिकता लोगों को मदद मुहैया कराना है। उन्होंने यह भी बताया, कि इस एप की जानकारी विवि की वेबसाइट से ली जा सकेगी और आगामी 10 दिनों के अंदर यह तैयार हो जाएगा।

हर बेड के साथ लगेगा एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर : विवि में यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेस के प्रभारी डॉ.प्रवीण कटियार ने बताया कि विवि परिसर स्थित हेल्थ सेंटर में कुल 10 बेड हैं और अब हर बेड के साथ एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर जुड़ गया। बोले, विवि में कुल 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हो गए।

chat bot
आपका साथी