अब कानपुर से चित्रकूट, मुरादाबाद और अलीगढ़ के लिए भी फ्लाइट, जल्द भर सकेंगे उड़ान

चकेरी एयरपोर्ट से यूपी के चार महानगरों के लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने विमान के उड़ान भरने की मंजूरी दे दी है। अब चकेरी एयरपोर्ट से संपर्क करके विमान कपंनी फ्लाइट संचालन के लिए संपर्क कर सकते हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:58 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:58 PM (IST)
अब कानपुर से चित्रकूट, मुरादाबाद और अलीगढ़ के लिए भी फ्लाइट, जल्द भर सकेंगे उड़ान
कानपुर से यूपी चार महानगरों के लिए फ्लाइट की मंजूरी।

कानपुर, जेएनएन। चकेरी एयरपोर्ट से अभी तक दूसरे राज्यों के लिए उड़ान हैं लेकिन बहुत जल्द यूपी के शहरों के लिए भी फ्लाइट शुरू हो जाएंगी। कानपुर से यात्री अब चित्रकूट, मुरादाबाद और अलीगढ़ के लिए भी उड़ान भर सकेंगे। इसके लिए नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने अनुमति दे दी है। इसमें देशभर के ऐसे 78 रूट शामिल हैं, जिनके लिए फ्लाइट संचालित की जाएंगी। आने वाले समय में चकेरी एयरपोर्ट से श्रावस्ती समेत यूपी के अन्य शहरों के लिए विमान उड़ान भरेंगे।

चकेरी एयरपोर्ट निदेशक बीके झा ने बताया कि डीजीसीए को देशभर में नए हवाई रूट का प्रस्ताव काफी पहले दिया गया था। प्रस्ताव को अब डीजीसीए ने अनुमति दे दी है। रूट को अनुमति मिलने के बाद अब कोई भी विमान कंपनी एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क करके विमान चलाने की अनुमति ले सकती है। हालांकि अभी इस संबंध में किसी भी विमान कंपनी ने संपर्क नहीं किया है।

उन्होंने बताया कि कानपुर-मुरादाबाद-कानपुर, अलीगढ़-कानपुर-अलीगढ़, कानपुर-चित्रकूट-कानपर और कानपुर-श्रावस्ती-कानपुर के लिए नए रूट को मंजूरी दी गई है। इसके बाद चित्रकूट, अलीगढ़, मुरादाबाद और गौतम बुद्ध की नगरी श्रावस्ती एक ही दिन में यात्री आ और जा सकेंगे। चकेरी एयरपोर्ट से चार महानगरों के लिए उड़ान को मंजूरी दी गई है। बताते चलें कि चकेरी एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए उड़ान संचालित हो रही हैं। इन शहरों के लिए रोजाना यात्री फ्लाइट का सफर कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी