भावनाओं में बहकर कोई भी कार्य देश व समाज के हित में नहीं

भावनाओं में बहकर धर्म के आधार पर अलग-अलग रहकर यदि कोई काम किया जाए तो वह देश हित में नहीं होता।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 02:03 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 02:03 AM (IST)
भावनाओं में बहकर कोई भी कार्य देश व समाज के हित में नहीं
भावनाओं में बहकर कोई भी कार्य देश व समाज के हित में नहीं

जागरण संवाददाता,कानपुर: भावनाओं में बहकर धर्म के आधार पर अलग-अलग रहकर यदि कोई काम किया जाएगा तो वह देश व समाज के लिए हानिकारक होगा। वर्तमान समय में जागरूक होने की जरूरत है। कोई भी कार्य करें, लेकिन देश के हित का ख्याल रखें। यह बात जमीयत उलमा हिद के महासचिव मौलाना महमूद मदनी ने जमीयत उलमा उत्तर प्रदेश की ओर से जाजमऊ में आयोजित अधिवेशन में कही। उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिग से अधिवेशन को ऑनलाइन संबोधित किया। अधिवेशन के दूसरे दिन जमीयत उलमा हिद के राष्ट्रीय सचिव मौलाना हकीमुद्दीन कासमी ने जमीयत ओपन स्कूल के बारे में पदाधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जमीयत ओपन स्कूल में स्मार्ट क्लासेज से आधुनिक शिक्षा दी जाएगी। इससे मदरसा छात्र मुख्य धारा से जुड़ेंगे। उनको अरबी के साथ अन्य विषयों की शिक्षा मिलेगी। मौलाना अजीमुल्लाह कासमी ने प्रोजेक्ट के माध्यम से देश में नफरत की वजह से बढ़ रही हिसा पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में जमीयत उलमा हिद के अध्यक्ष मौलाना सैय्यद मोहम्मद उसमान मंसूरपुरी, मौलाना मोहम्मद अफ्फान, मुफ्ती मोहम्मद राशिद, मौलाना मोहम्मद आकिल कासमी, मुफ्ती मोहम्मद इमरानुल्लाह कासमी, मौलाना मोहम्मद हुजैफा, मौलाना अमीन उल हक अब्दुल्लाह, डा.हलीम उल्लाह, मौलाना अब्दुर्रब आजमी, मौलाना मोहम्मद मदनी सहित 62 जिलों से आए 350 पदाधिकारी मौजूद रहे।

बांस-बल्लियां हटाकर लगाए खंभे, ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई

जागरण संवाददाता, कानपुर: इंदिरा नगर की गुप्ता सोसाइटी में रहने वाले लोगों को अब बांस-बल्लियों के सहारे बिजली आपूर्ति नहीं होगी। ओवरलोडिंग की समस्या भी परेशान नहीं करेगी। यहां से बांस बल्लियां हटाकर खंभे लगाए गए हैं, ट्रांसफार्मर की क्षमता भी बढ़ाई गई है। बुधवार को राज्यमंत्री, पर्यावरण, वन तथा जलवायु परिवर्तन अनिल शर्मा ने गुप्ता सोसाइटी कालोनी पहुंचकर 250 केवी ट्रांसफार्मर व एलटी लाइन का लोकार्पण किया। राज्यमंत्री के पीआरओ कपिल मिश्रा ने बताया कि कॉलोनी में 24 खंभे लगाए गए हैं। 930 मीटर एलटी लाइन डाली गई है। ट्रांसफार्मर की क्षमता 100 केवीए से बढ़ाकर 250 केवीए कर दी गई है। लोकार्पण के दौरान केस्को विकास नगर डिवीजन के अधिकारी व क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी