कानपुर में बिना पंजीकरण चला रहे अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं, संचालक बेखौफ

बिल्हौर के अरौल निवासी 33 वर्षीय शिवानी कटियार को तेजाब से जल गई थी। उन्हें इलाज के लिए 11 अक्टूबर को कल्याणपुर के श्री हास्पिटल में भर्ती कराया था जहां इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:40 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 02:40 PM (IST)
कानपुर में बिना पंजीकरण चला रहे अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई नहीं, संचालक बेखौफ
कानपुर के अस्पताल की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कल्याणपुर क्षेत्र में बिना पंजीकरण के निजी अस्पताल में तेजाब से जली महिला की मौत के चार दिन बाद भी न स्वास्थ्य महकमे और न पुलिस ने संचालक के खिलाफ कार्रवाई की है। बयान लेने गए मजिस्ट्रेट को जब अस्पताल का पंजीकरण न होने का पता चला तोइ पुलिस को संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। फिर भी आज तक कार्रवाई नहीं हुई।

बिल्हौर के अरौल निवासी 33 वर्षीय शिवानी कटियार को तेजाब से जल गई थी। उन्हें इलाज के लिए 11 अक्टूबर को कल्याणपुर के श्री हास्पिटल में भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान गुरुवार को मौत हो गई थी। बयान दर्ज करने पहुंचे मजिस्ट्रेट को जब पता चला कि निजी अस्पताल का पंजीकरण नहीं है। आग से झुलसे मरीजों के इलाज का इंतजाम नहीं है। सीएमओ को जांच कराने के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस को संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा था। सीएमओ डा. नैपाल सिंह जांच के लिए डा. सुबोध प्रकाश को भेजा। न पंजीकरण, न आइसीयू, न एसी कक्ष और न ही बर्न वार्ड मिला। संचालक को नोटिस दिया है। 

chat bot
आपका साथी