जलभराव से निजात दिलवाने के लिए एनएचएआइ ने लगाई टीमें

मंधना से कन्नौज के बीच फैक्ट्रियों में हुए जलभराव से उद्यमियों का लाखों का नुकसान हो गया था।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 01:59 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 01:59 AM (IST)
जलभराव से निजात दिलवाने के लिए एनएचएआइ ने लगाई टीमें
जलभराव से निजात दिलवाने के लिए एनएचएआइ ने लगाई टीमें

जागरण संवाददाता, कानपुर: मंधना से कन्नौज के बीच फैक्ट्रियों में हुए जलभराव से उद्यमियों का लाखों का नुकसान हो गया था। समस्या को दैनिक जागरण ने प्रमुखता से प्रकाशित किया तो एनएचएआइ ने फैक्ट्रियों में जलभराव ना हो। इसके लिए बरसाती नालों की सफाई और नई नालियों को बनाना शुरू कर दिया है।

कानपुर से कन्नौज के बीच एनएचएआइ द्वारा चौड़ीकरण का काम चल रहा है। इस दौरान नालों में मिट्टी भर गई थी और बुधवार को हुई बारिश से शिवराजपुर के मानपुर व चौबेपुर औद्योगिक क्षेत्र के रामनगर, भवानीपुर व मरियानी गांव के पास की कई फैक्ट्रियों में बरसात का पानी भर गया था। इससे उद्यमियों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ था। गुरुवार के अंक में दैनिक जागरण ने इसको प्रमुखता से छापा तो एनएचएआइ के अधिकारी हरकत में आये। आनन-फानन में टीम गठित कर दी गई। एनएचएआइ की टीम दिन रात पेट्रोलिग करेगी। टीम का काम होगा कि किसी फैक्ट्री और प्रतिष्ठान में जलभराव ना हो सके।

-------------

कर्मचारियों की छुट्टी रद की

मंधना, शिवराजपुर, चौबेपुर सहित कई इलाकों की फैक्ट्रियों में जलभराव की समस्या दोबारा ना हो। इसके लिए एनएचएआइ के परियोजना निदेशक प्रशांत दुबे ने कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी हैं। सभी कर्मचारी जलभराव पर निगरानी करेंगे।

-------------

औद्योगिक क्षेत्रों में दोबारा जलभराव ना हो, इसके लिए पेट्रोलिग टीम लगाई गई है। शिवराजपुर, मरियानी, पुरा सहित कई इलाकों में काम चल रहा है। उम्मीद है कि फैक्ट्रियों में जलभराव नहीं होगा।

- प्रशांत दुबे, परियोजना निदेशक, एनएचएआइ कन्नौज कानपुर-इटावा सर्विस रोड के गड्ढे रोक रहें यातायात, कानपुर: कानपुर-इटावा सर्विस रोड में गुजैनी स्थित पांडु नदी पुल के ऊपर बड़े-बड़े गड्ढों होने की वजह से शुक्रवार को यातायात रुक-रुक कर निकला। इस वजह से आधा किमी तक जाम लग गया।

गुजैनी पांडु नदी पुल के ऊपर 20 बड़े-बड़े गड्ढे हैं। बारिश की वजह से गड्ढों से गिट्टियां बाहर निकलना शुरू हो गईं। तात्याटोपे नगर से पनकी औद्योगिक क्षेत्र की तरफ जाने वाले वाहनों को मयंक चौराहा मोड़ के पास धीमी गति से चलना पड़ा। इस वजह से पुल से लेकर मयंक चौराहा मोड़ तक आधा किमी तक वाहनों को रेला लग गया। एनएचएआइ के परियोजना निदेशक पंकज मिश्रा ने बताया कि सर्विस रोड में लोड ज्यादा होने की वजह से सड़क खराब हुई है। इसे बनाते हैं तो यातायात प्रभावित होगा। बारिश बंद होते ही रात में गड्ढों को भरवा दिया जाएगा।

-----------------

घटना के बाद भी नहीं लिया सबक

भौंती से गुजैनी के बीच सर्विस रोड में बरसात का पानी भरा हुआ है। कई वाहन सवार फिसल कर चोटिल भी हुये। साल भर पहले इसी सर्विस रोड में जलभराव में वाहन सवार युवक फिसल गया था। पीछे आ रहे ट्रक ने रौंद दिया था। इसके बाद भी एनएचएआइ ने सबक नहीं लिया।

chat bot
आपका साथी