पढ़िए, कानपुर में खेलकूद से जुड़ी प्रमुख खबरें

कानपुर शहर में प्रतिदिन खेलकूद के आयोजन हो रहे हैं। रोटरी क्लब ऑफ कानपुर मेट्रो की ओर से खो-खो प्रतियोगिता कराई गई। डॉ. वीरेंद्र स्वरूप क्रिकेट एकेडमी द्वारा डीएवी मैदान फूलबाग में गोल्ड कप का मैच हुआ ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 20 Feb 2021 06:25 AM (IST) Updated:Sat, 20 Feb 2021 06:25 AM (IST)
पढ़िए, कानपुर में खेलकूद से जुड़ी प्रमुख खबरें
कानपुर में खेलकूद की गतिविधियां जारी हैं।

कानपुर, जेएनएन। कानपुर शहर में खेल की गतिविधियाें की हलचल रहती है। शुक्रवार को शहर में हुए खेलकूद के आयोजनों से जुड़ी खबरें संक्षेप में पढ़िए...।

जाजमऊ ने बीड्स इलेवन को दी मात

डॉ. वीरेंद्र स्वरूप क्रिकेट एकेडमी द्वारा डीएवी मैदान फूलबाग में गोल्ड कप का मुकाबला खेला गया। जाजमऊ बनाम बीड्स इलेवन के बीच हुए मुकाबले में जाजमऊ ने दस विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी बीड्स इलेवन 18 ओवरों में महज 75 रन ही बना सकी। जाजमऊ एकादश ने लक्ष्य को बिना किसी नुकसान के दस विकेटों से जीत दर्ज की।

धनंजय की गेंदबाजी से सुपीरियर जीता

केडीएमए लीग में शुक्रवार को चित्रा मैदान में पहले खेलते हुए सुपीरियर ने 40 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 257 रन बनाए। जवाब में उतरी चित्रा क्रिकेट एकेडमी की टीम संघर्ष करते हुए 26 ओवरों में महज 82 रन ही बना सकी। सुपीरियर की ओर से गेंदबाजी में धनंजय ने पांच बल्लेबाजों को चलता किया। धनंजय का साथ तीन विकेट लेकर तनय व दो विकेट झटक कर फरहान ने बखूबी निभाया।

उप्र सब जूनियर वालीबॉल टीम घोषित

भारतीय वालीबॉल महासंघ द्वारा 24 से 28 फरवरी तक तमिलनाडु में होने वाली 43 वीं सब जूनियर नेशनल प्रतियोगिता के लिए उप्र बालक व बालिका वर्ग टीम की घोषणा कर दी गई। उप्र वालीबॉल एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार तिवारी ने बताया, चयनित टीम के खिलाड़ी 21 फरवरी को तमिलनाडु के लिए रवाना होंगे। बालक वर्ग में लखनऊ के विकास यादव, आयुष्मान सिंह, सौरभ सिंह, प्रयागराज के उज्ज्वल सिंह, सत्यम यादव, मऊ के कुश सिंह, सहारनपुर के आदित्य राणा, गोरखपुर के सत्यम राय, रेहान अंसारी, व आकाश यादव, मैनपुरी के धनंजय चौधरी, वाराणसी के रवींद्र प्रताप सिंह को चुना गया। गोरखपुर के संदीप कुमार मुख्य प्रशिक्षक व झांसी के योगेंद्र शर्मा सह प्रशिक्षक होंगे। बालिका वर्ग में सुल्तानपुर से साक्षी सिंह, रानी पांडेय, संजना निषाद, लखनऊ से पूजा कनौजिया, शैली, गोरखपुर से वर्षा, तनु राठी, रिया फोगाट व पिंकी सोनकर, वाराणसी से अग्रिमा त्रिपाठी, चंदौली से आदिति सिंह, सिद्धार्थ नगर से ज्योति वर्मा को चुना गया। मुख्य प्रशिक्षक वाराणसी की पूजा यादव व सह प्रशिक्षक सुल्तानपुर के वेद उपाध्याय बने।

खो-खो में अर्चना की टीम विजयी

रोटरी क्लब ऑफ कानपुर मेट्रो की ओर से आयोजित जन्म सप्ताह समारोह के तहत शुक्रवार को चित्रकला प्रतियोगिता व खो-खो और बॉस्केटबाल का मैच आयोजित हुआ। सिविल लाइंस स्थित एमजी इंटर कॉलेज में हुई चित्रकला प्रतियोगिता में लक्ष्मी ने पहला स्थान हासिल किया। इसी तरह खो-खो में अर्चना की टीम और बॉस्केटबाल में सपना की टीम ने बाजी मारी। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रोटरी के मंडलाध्यक्ष दिनेश चंद्र शुक्ला ने छात्राओं की प्रतिभा को सराहा। अपर नगर आयुक्त रोली गुप्ता ने इस विद्यालय को विशेष मदद देने के प्रति आश्वस्त किया। यहां डॉ.मनोरमा वर्मा, धनराज अरोड़ा, अजय कुमार, विजय पुरवार, पलक बागला, मधुकर श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।

वेदांश के खेल से पीएसी क्वार्टर फाइनल में पहुंचा

साउथ मैदान किदवई नगर में शुक्रवार को लक्ष्मीकला ट्रॉफी के मुकाबले में पीएसी ने स्पोर्टिंग यूनियन को हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। टॉस जीतकर पहले खेलते हुए स्पोर्टिंग यूनियन ने 32 वें ओवर में दस विकेट खोकर 148 रन बनाए। पीएसी ने 24 वें ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। बल्लेबाज वेदांश ने 65 रनों की तेजतर्रार पारी खेलकर टीम को क्वार्टर फाइनल में पहुंचाया। आयोजन सचिव अरुण अवस्थी ने बताया कि शनिवार को तरुण बनाम कानपुर क्रिकेटर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

पांच प्रतियोगिताओं की विजेता टीमें सम्मानित

काउंटी क्रिकेट क्लब द्वारा केडीएमए वल्र्ड स्कूल में 63वां वार्षिकोत्सव आयोजित किया गया। इसमें पांच क्रिकेट प्रतियोगिताओं की विजेता टीमों के साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। शुक्रवार को मुख्य अतिथि पूर्व विधायक अजय कपूर ने विजेता टीमों के कप्तानों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। उन्होंने खांडेकर क्रिकेट एकेडमी, श्री बाबू लालू जसराय क्लब, नेशनल क्लब और दो टूर्नामेंट के विजेता कानपुर जिमखाना को पुरस्कृत किया। केसीए अध्यक्ष एनएन सिंह, सचिव आलोक गुप्ता, महाप्रबंधक दिनेश कटियार, काली शंकर बाजपेई, संजय तिवारी, संजय कटियार, पूर्व क्रिकेटर शशिकांत खांडेकर, राहुल सप्रू, रीता डे, एपी सिंह, ओंकार नाथ गुप्ता, डॉ. अवध दुबे, मनोज सिंह उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी