एक नजर में पढ़ें- कानपुर की प्रमुख गतिविधियों और कार्यक्रम से जुड़ी खबरें

कानपुर शहर में रोजाना सामाजिक समेत अन्य गतिविधियां जारी रहती हैं हालांकि इन दिनों कोरोना संक्रमण के कारण कार्यक्रमों में कमी आई है। कुछ जगह कोरोना के कारण कार्यक्रम व आयोजन भी रद कर दिए गए हैं ।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:20 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:20 AM (IST)
एक नजर में पढ़ें- कानपुर की प्रमुख गतिविधियों और कार्यक्रम से जुड़ी खबरें
कानपुर में सामाजिक गतिविधियों की खबरें ।

दस हजार टेंपो-ऑटो सोमवार से किए जाएंगे सैनिटाइज

शहर में चल रहे दस हजार टेंपो-ऑटो रिक्शा सोमवार से सैनिटाइज किए जाएंगे। टेंपों-टैक्सी सेवा समिति के अध्यक्ष रामगोपाल पुरी ने शनिवार को टेंपो-ऑटो चालकों को मास्क वितरित किए। इस दौरान यात्रियों से भी अपील की गई कि बिना मास्क के यात्रा न करेें। रामगोपाल पुरी ने बताया कि टेंपो-ऑटो को सैनिटाइज करने की शुरुआत सोमवार को किदवई नगर से होगी। पूरे शहर के टेंपो-ऑटो को सैनिटाइज किया जाएगा।

कोविड के चलते केडीएमए लीग स्थगित

शहर के क्रिकेटरों को मंच तक पहुंचाने वाली केडीएमए लीग कोविड के चलते स्थगित कर दी गई है। कानपुर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव आलोक गुप्ता ने बताया कि खिलाडिय़ों को शहर में बढ़ते कोविड के प्रभाव से खिलाडिय़ों को सुरक्षित रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। लीग में अभी लगभग 80 से 90 मैचों का खेला जाना बाकी था। एसोसिएशन के दिनेश कटियार के मुताबिक प्रदेश की टीम में खेलने वाले ज्यादातर खिलाड़ी केसीए के लीग मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर प्रदेश की टीम में जगह बनाते हैं।

25 अप्रैल तक कानपुर क्लब बंद

कोविड संक्रमण को देखते हुए कानपुर क्लब 25 अप्रैल 2021 तक बंद कर दिया गया है। इस संबंध में क्लब के सभी सदस्यों को सूचना दे दी गई है। इस दौरान फूड की होम डिलीवरी जारी रहेगी। क्लब के सचिव तनवीर लांबा ने बताया कि शहर में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सरकार ने भी रविवार को पूर्ण लॉकडाउन घोषित कर दिया है। ऐसे में क्लब के सदस्यों और उनके परिवार की सुरक्षा व स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए क्लब बंद करने का निर्णय लिया गया है। क्लब के चेयरमैन ब्रिगेडियर दिनार दिघे की सहमति के बाद सभी सदस्यों को मैसेज भेजकर सूचना दे दी गई है।

मेट्रो ने 400 यू गार्डर रखे, 222 अभी बाकी

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन ने शनिवार को कानपुर में 400वां यू गार्डर रखा। 11 अगस्त 2020 की रात मेट्रो ने अपना पहला यू गार्डर आइआइटी स्टेशन के पास रखा था। मेट्रो के रूट पर अब भी 222 गार्डर रखे जाने हैं। कानपुर मेट्रो को अगले वर्ष की शुरुआत में चलाया जाना है। इसके लिए नवंबर के अंत में ट्रायल रन शुरू करने की तैयारी है। आइआइटी से मोतीझील के बीच पहले मेट्रो चलेगी है। इस रूट पर मेट्रो को 622 यू गार्डर लगाने हैं।

स्टेट योगासन प्रतियोगिता में ऑनलाइन खिलाडिय़ों ने दिखाएं जौहर

योगा एसोसिएशन ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त ऑनलाइन स्टेट योगासन प्रतियोगिता में प्रदेशभर से करीब एक हजार प्रतिभागियों ने ऑनलाइन हिस्सा लिया। इस दौरान प्रतिभागियों ने आयुवर्ग के हिसाब से दस-दस योगासन का वीडियो बनाकर एसोसिएशन को भेजा। योगा एसोसिएशन ऑफ इंडिया के रेफरी कमीशन के चेयरमैन विभव प्रताप ङ्क्षसह वीडियो में योग की बारीकियों को देखकर खिलाडिय़ों की जीत-हार का फैसला करेंगे।

कोटेदारों तक नहीं पहुंचा खाद्यान्न,कार्डधारक परेशान

गोदाम से कोटेदारों तक खाद्यान्न न पहुंचने से परेशान राशनकार्ड धारक भटक रहे हैं। रविवार को राशन वितरण का अंतिम दिन है। जिलापूर्ति अधिकारी ने गोदाम से राशन न पहुंचने पर शासन को अवगत करा दिया है। चार ब्लाकों में अभी तक खाद्यान्न नहीं पहुंचा है। जिलापूर्ति अधिकारी अखिलेश कुमार श्रीवास्तव ने जिला खाद्य विपणन अधिकारी को पत्र लिखने के साथ ही शासन को भी अवगत करा दिया है। उन्होंने जांच कर लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई का अनुरोध किया है।

chat bot
आपका साथी