आयुष्मान मरीजों के लिए नई शुरूआत, हैलट के हर वार्ड में पांच-पांच बेड किए गए रिजर्व

बेहतर तैयारी करने का निर्देश दिया है। इधर कई बार सामान्य मरीजों एवं आयुष्मान मरीजों में अंतर नहीं हो पाता है। इसलिए आयुष्मान के मरीजों के बेड पर रंगीन चादरें बिछाई जाएंगी। इसी तरह आयुष्मान लाभार्थी मरीजों से कई बार ठगी होने की शिकायतें भी मिली हैं

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:12 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 04:12 PM (IST)
आयुष्मान मरीजों के लिए नई शुरूआत, हैलट के हर वार्ड में पांच-पांच बेड किए गए रिजर्व
इसके लिए 200 चादरें और 20 ड्रेस का आर्डर दिया गया

कानपुर, जेएनएन। आयुष्मान भारत (प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना) के लाभाॢथयों को बेहतर इलाज एवं देखभाल के लिए जीएसवीएम मेडिकल कालेज के एलएलआर अस्पताल (हैलट) में फिर से कवायद तेज कर दी गई है। अब उनके लिए प्रत्येक वार्ड में पांच-पांच बेड सुरक्षित किए जाएंगे। उनकी देखभाल करने वाले आरोग्य मित्रों को भी ड्रेस प्रदान की जा रही है। ताकि उन्हेंं पहचानने में लाभार्थियों, डाक्टर एवं कर्मचारियों को दिक्कत न हो। जीएसवीएम मेडिकल कालेज में आयुष्मान भारत योजना के नोडल अफसर डा. युक्तेश्वर मिश्रा ने बताया कि योजना का लाभ अधिक से अधिक लाभार्थियों को देने का निर्देश शासन ने दिया है।

इस पर प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बेहतर तैयारी करने का निर्देश दिया है। इधर, कई बार सामान्य मरीजों एवं आयुष्मान मरीजों में अंतर नहीं हो पाता है। इसलिए आयुष्मान के मरीजों के बेड पर रंगीन चादरें बिछाई जाएंगी। इसी तरह आयुष्मान लाभार्थी मरीजों से कई बार ठगी होने की शिकायतें भी मिली हैं। इसलिए आरोग्य मित्रों के लिए ड्रेस का इंतजाम किया जा रहा है। इसके लिए 200 चादरें और 20 ड्रेस का आर्डर दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी