ट्रक का टायर फटने से, पांच घंटे जाम रहा नया गंगा पुल

जाजमऊ नए गंगा पुल पर शनिवार सुबह एक मौरंग लदे ट्रक का टायर फटने से लगा जाम।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 02:08 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 02:08 AM (IST)
ट्रक का टायर फटने से, पांच घंटे जाम रहा नया गंगा पुल
ट्रक का टायर फटने से, पांच घंटे जाम रहा नया गंगा पुल

जागरण संवाददाता, कानपुर: जाजमऊ नए गंगा पुल पर शनिवार सुबह एक मौरंग लदे ट्रक का टायर फटने से वह पुल के बीच में खड़ा हो गया। कुछ ही देर में रामादेवी से उन्नाव जाने वाली लेन में वाहनों को कतार लग गई। सूचना पर पहुंची यातायात पुलिस एक तरफ से धीरे-धीरे वाहनों को निकलवाती रही। करीब पांच घंटे बाद ट्रक ठीक होने पर यातायात सुचारु हो सका।

उन्नाव निवासी ट्रक चालक आकाश ने बताया कि शनिवार सुबह वह हमीरपुर से ट्रक में मौरंग लादकर लखनऊ जा रहे थे। उनके साथ लखनऊ निवासी क्लीनर हरीश भी थे। शनिवार सुबह करीब नौ बजे नया गंगापुल पार करते वक्त अचानक ट्रक का पिछला टायर फट गया। इससे उन्हें ट्रक को पुल पर ही खड़ा करना पड़ा। इस कारण उन्नाव की ओर जाने वाले वाहनों को पुल से निकलने में समस्या होने लगी। कुछ ही देर में वाहनों की कतार जाजमऊ फ्लाईओवर तक लग गई।

सूचना पर पहुंचे यातायात पुलिस कर्मियों ने क्रेन बुलवाकर ट्रक को पुल से हटवाने का प्रयास किया लेकिन ट्रक ओवरलोड होने के चलते नहीं हट सका। यातायात पुलिस ने चेकपोस्ट के पास बैरीकेडिंग लगाकर एक लाइन से धीरे-धीरे वाहनों को पुल से निकलवाना शुरू किया। जाजमऊ से लेकर रामादेवी फ्लाईओवर तक वाहन रेंगते नजर आए।

सुविधा शुल्क मांगने की शिकायत

जासं,कानपुर: पीडब्ल्यूडी नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ ने अपर निदेशक व पेंशन कानपुर मंडल को पत्र लिख शिकायत की है कि पीडब्ल्यूडी चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के एरियल के भुगतान के नाम पर सुविधा शुल्क मांगा जाता है। क्षेत्रीय मंत्री उमाशंकर दीक्षित की मांग है कि अपर निदेशक द्वारा पत्र लिखकर समय पर भुगतान करने को निर्देशित करें, नहीं तो संघ आंदोलन करेगा।

--------

बैरीकेडिग के लिए लिखा पत्र, काट ले गए पेड़

जासं,कानपुर: तात्याटोपेनगर की ग्रीन बेल्ट में हरे सागौन के पेड़ों की चोरी हो रही थे। इसको लेकर पार्षद प्रतिनिधि विजय गौतम ने उद्यान अधीक्षक से मांग कि थी बैरीकेडिग की जाए, ताकि पेड़ चोरी न हो। आरोप है कि नगर निगम कर्मचारियों ने 45 पेड़ काटकर ले गए। उद्यान अधीक्षक डॉ. वीके सिंह ने बताया कि सभी पेड़ों को नर्सरी में सुरक्षित रखा गया है।

---------

वेतन की मांग को लेकर दिया ज्ञापन

कानपुर: जलनिगम के संवर्गों को छह से वेतन व पेंशन न मिलने पर उत्तर प्रदेश जलनिगम संघर्ष समिति की ओर से डॉ. राजेंद्र सिंह को ज्ञापन देकर वेतन दिलवाने की मांग की। इससे पहले चंद्रशेखर आजाद व संत रविदास जयंती मनाई। इस मौके पर मुन्नीलाल, अखिलेश, दीपक, सुरेश, राजकुमार मौजूद रहे। वि.

---------

chat bot
आपका साथी