अब नई एल्डर्स कमेटी कराएगी कानपुर बार एसोसिएशन का चुनाव, काउंसिल ने जारी किया नया फरमान

यूपी बार काउंसिल में कुछ अधिवक्ताओं ने शिकायत की थी। आरोप था कि एल्डर्स कमेटी के सदस्य अत्यधिक बुजुर्ग हैं। कुछ दिनों पहले विवाद और चेयरमैन द्वारा दिए गए इस्तीफा पत्र का भी शिकायत में जिक्र किया गया। इस मामले में सुनवाई के बाद काउंसिल ने आदेश जारी किया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 12:02 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 12:02 PM (IST)
अब नई एल्डर्स कमेटी कराएगी कानपुर बार एसोसिएशन का चुनाव, काउंसिल ने जारी किया नया फरमान
यूपी बार काउंसिल ने जारी किया नया आदेश। प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जागरण संवाददाता। बार एसोसिएशन चुनाव पर संकट के बादल शुरू से मंडरा रहे हैं। पहले एल्डर्स कमेटी में विवाद शुरू हुआ। जब यह विवाद थमा तो अब नई एल्डर्स कमेटी तैयार कर चुनाव कराने के आदेश यूपी बार काउंसिल ने जारी कर दिए। इसके लिए आमसभा में नई एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन और सदस्य चुने जाएंगे। नई कमेटी चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर चुनाव कराएगी।

यूपी बार काउंसिल में कुछ अधिवक्ताओं ने शिकायत की थी। आरोप था कि एल्डर्स कमेटी के सदस्य अत्यधिक बुजुर्ग हैं। कुछ दिनों पहले विवाद और चेयरमैन द्वारा दिए गए इस्तीफा पत्र का भी शिकायत में जिक्र किया गया। इस मामले में सुनवाई के लिए यूपी बार काउंसिल ने एल्डर्स कमेटी और बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों को तलब किया था। एल्डर्स कमेटी की ओर से यूपी बार काउंसिल कोई नहीं पहुंचा जबकि बार एसोसिएशन कार्यकारिणी से पदाधिकारी मधु यादव पहुंचे थे। यूपी बार काउंसिल सदस्य अमरेंद्र नाथ सिंह, जानकी शरण पांडेय और प्रशांत अटल ने इस मामले पर सुनवाई की।सभी पक्षों को सुनने के बाद निर्देश दिए गए हैं बार एसोसिएशन आमसभा बुलाकर एल्डर्स कमेटी के नए सदस्यों का चयन करे। आमसभा द्वारा चुनी गई नई एल्डर्स कमेटी चुनाव कराएगी। यूपी बार काउंसिल ने जल्द से जल्द चुनाव कराने के निर्देश भी दिए हैं।

क्या बोले जिम्मेदार: शिकायत मिली थी। एल्डर्स कमेटी और बार एसोसिएशन को तलब किया गया था। मामले पर सुनवाई के बाद आमसभा बुलाकर नई एल्डर्स कमेटी बनाने के आदेश दिए गए हैं। नई एल्डर्स कमेटी जल्द से जल्द चुनाव कराएगी। -अमरेंद्र नाथ सिंह, सदस्य यूपी बार काउंसिल

chat bot
आपका साथी