कानपुर यूनीवर्सिटी में फैशन डिजायनिंग कोर्स के स्टूडेंट्स परेशान, नए प्रवेश बंद तो पुराने छात्रों का अधर में फ्यूचर

तीन वर्ष पूर्व संस्थान के यूआइईटी कैंपस में फैशन डिजायनिंग कोर्स की शुरुआत की गई थी। पहले साल इसका अच्छा रेस्पांस भी मिला लेकिन इसके बाद छात्र संख्या में गिरावट आनी शुरू हो गई। इस वर्ष केवल चार छात्रों ने ही इस कोर्स में दाखिला लिया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 06:10 AM (IST)
कानपुर यूनीवर्सिटी में फैशन डिजायनिंग कोर्स के स्टूडेंट्स परेशान, नए प्रवेश बंद तो पुराने छात्रों का अधर में फ्यूचर
फैशन डिजायनिंग का कोर्स बंद होने से तमाम छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार में है।

कानपुर, जागरण संवाददाता। सीएसजेएम विवि में फैशन डिजायनिंग का कोर्स बंद होने से तमाम छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार में है। नए छात्रों की ओर से जमा की गई फीस वापस करने की तैयारी हो रही है तो पहले से पढ़ रहे छात्र-छात्राएं असमंजस में हैं। हाल ये है कि अब तक एक भी दिन द्वितीय वर्ष व तृतीय वर्ष के छात्रों की क्लास नहीं लगी। संस्थान के अधिकारी भी उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं दे रहे। सोमवार दोपहर इसी वजह से छात्रों ने आक्रोश जताया।

तीन वर्ष पूर्व संस्थान के यूआइईटी कैंपस में फैशन डिजायनिंग  कोर्स की शुरुआत की गई थी। पहले साल इसका अच्छा रेस्पांस भी मिला और सभी सीटें फुल हो गईं, लेकिन इसके बाद छात्रसंख्या में गिरावट आनी शुरू हो गई। हाल ये है कि इस वर्ष केवल चार छात्रों ने ही इस कोर्स में दाखिला लिया। इसके चलते संस्थान को यह कोर्स बंद करना पड़ गया। पिछले दिनों इसकी अधिकारिक घोषणा भी कर दी गई। लेकिन इसके चलते इस कोर्स के द्वितीय व तृतीय वर्ष के छात्रों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई।

छात्र-छात्राओं ने बताया कि सितंबर से उनकी क्लास लगनी थी, लेकिन अब तक क्लास नहीं लगी। विभाग से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलता। पता लगा है कि अब यह कोर्स पढ़ाने के लिए कोई शिक्षक ही नहीं है। ऐसे में तीसरे वर्ष की पढ़ाई कैसे होगी और भविष्य का क्या होगा। दिसंबर में सेमेस्टर एग्जाम भी होने हैं। डीन एकेडमिक प्रो. अंशू यादव ने छात्राओं को जल्द ही समस्या का समाधान कराने का भरोसा दिलाया। इसके बाद छात्र लौट गए। वहीं यूआइईटी की विभाग बृष्टि मित्रा ने बताया कि जल्द ही छात्र-छात्राओं की क्लास लगेगी। 

chat bot
आपका साथी