Murder In Unnao: भतीजों ने वृद्ध चाची को उतार दिया मौत के घाट, मुंह में ठुसा गया था कपड़ा

उन्नाव के बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव में घर के बाहर खड़ंजा पर वृद्धा शव पड़ा मिला। भूमि पर शौचालय बनाने को लेकर सगे भतीजों से विवाद चल रहा था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू की है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 05:58 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 05:58 PM (IST)
Murder In Unnao: भतीजों ने वृद्ध चाची को उतार दिया मौत के घाट, मुंह में ठुसा गया था कपड़ा
उन्नाव में पुलिस ने घटना की जांच शुरू की है।

उन्नाव, जेएनएन। घर के बाहर छप्पर के नीचे सो रही वृद्धा का शव संदिग्ध परिस्थिति में खड़ंजे पर शनिवार सुबह पड़ा मिला। यह देख स्वजन में कोहराम मच गया। उसके मुंह में कपड़ा ठुंसा हुआ था। जानकारी होने पर वहां सैकड़ों ग्रामीण आ गए और सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस को मृतका के पुत्र ने पड़ोस में रह रहे तीन चचेरे भाइयों पर मां की हत्या करने का आरोप लगा तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

बता दें कि बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के गांव साईंपुर सगौड़ा निवासी 75 वर्षीय कमला देवी पत्नी स्व. राम औतार शुक्रवार देररात खाना खाकर घर के बाहर पड़े छप्पर के नीचे चारपाई पर सो रही थी। वहीं स्वजन घर के भीतर सो रहे थे। सुबह जब बहू अर्चना घर के बाहर शौच जाने को निकली तो देखा कि उसकी सास कमला देवी खड़ंजा पर मृत पड़ी है और उसके मुंह में कपड़ा ठूंसा हुआ है। इस पर उसकी चीख निकल गई। इसकी सूचना उसने घर जाकर पति को दी। जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मौके पर सैकड़ों ग्रामीण जमा हो गए। लोगों ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी मुकुल प्रकाश वर्मा ने घटना की छानबीन कर शव पोस्टमार्टम को भेजा। मृतका के पुत्र अरङ्क्षवद ङ्क्षसह ने पुलिस को अपने तीन चचेरे भाईयों के खिलाफ मां की हत्या कर शव फेंके जाने की तहरीर दी।

तहरीर में उसने बताया कि कि उसके द्वारा भूमि पर बनाए गए शौचालय का उसके चचेरे भाई लगातार विरोध कर रहे थे। उसने इसकी शिकायत भी कोतवाली पुलिस से की थी। वहीं उसकी मां ने चचेरे भाइयों को इसे लेकर फटकारा भी था। पुलिस ने तहरीर के आधार पर शिशुपाल, सुरेंद्र व रामकरण ङ्क्षसह पुत्र हरिपाल ङ्क्षसह के खिलाफ हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू की है। वहीं ग्रामीण घटना को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। उनका कहना है कि मृतका के तीन बेटे राजेंद्र , अरङ्क्षवद व ङ्क्षमदर ङ्क्षसह घटना के बाद से काफी भयभीत हैं। कोतवाल मुकुल प्रकाश वर्मा ने बताया कि मृतका के बेटे की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की गई है। आरोपितों को जल्द पकड़ा जाएगा। बताया कि दोनों पक्ष में पहले से विवाद चल रहा था। जिसमें दोनों पर शांतिभंग की कार्रवाई भी हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी