नेशनल के जरिए अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता की राह आसान करेंगे कानपुर के खिलाड़ी, जल्द होगा आनलाइन टूर्नामेंट

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पैनल द्वारा खिलाड़ियों के प्रदर्शन और कला को परखने के बाद उनकी हार-जीत का फैसला किया जाएगा। यह पहला मौका होगा जब खिलाड़ी घर से ही प्रतियोगिता में शामिल होंगे। प्रतियोगिता के लिए शहर के खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 04 Jun 2021 04:39 PM (IST) Updated:Fri, 04 Jun 2021 04:39 PM (IST)
नेशनल के जरिए अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता की राह आसान करेंगे कानपुर के खिलाड़ी, जल्द होगा आनलाइन टूर्नामेंट
पदक जीतकर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए राह आसान करेंगे।

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण के बीच शहर के खिलाड़ियों को बेहतर मंच मुहैया कराने की मंशा से इंटरनेशनल स्पोर्ट्स एंड कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा वर्चुअल नेशनल कराटे प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। 11 व 12 जून को प्रस्तावित नेशनल प्रतियोगिता में देशभर के खिलाड़ी आनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे। इस प्रतियोगिता में पदक जीतकर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए राह आसान करेंगे। इस प्रतियोगिता में भारत के साथ नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान, इंडोनेशिया के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

टूर्नामेंट डायरेक्टर और फेडरेशन के महासचिव बाबुल वर्मा ने बताया कि नेशनल स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में सफल होने वाले खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में खेलने का अवसर मिलेगा। संक्रमण के चलते वर्चुअल रूप से होने वाली प्रतियोगिता में खिलाड़ी कराटे की कला का प्रदर्शन कर प्रतिभाग करेंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पैनल द्वारा खिलाड़ियों के प्रदर्शन और कला को परखने के बाद उनकी हार-जीत का फैसला किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कराटे के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब खिलाड़ी घर से ही प्रतियोगिता में शामिल होंगे। प्रतियोगिता के लिए शहर के खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा। फेडरेशन के पदाधिकारियों को उम्मीद है कि शहर के होनहार खिलाड़ी इस बार भी बेहतर प्रदर्शन कर पदक जरूर हासिल करेंगे। इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों काे चार जुलाई को होने वाले अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिलेगा।  

chat bot
आपका साथी