कानपुर में आज से होगा नेशनल कराटे प्रतियोगिता का आगाज, शहर के खिलाड़ी दिखाएंगे दम

इस प्रतियोगिता में भारत के साथ नेपाल भूटान बांग्लादेश श्रीलंका पाकिस्तान इंडोनेशिया के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट डायरेक्टर और फेडरेशन के महासचिव बाबुल वर्मा ने बताया कि नेशनल स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में सफल होने वाले खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में खेलने का अवसर मिलेगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 06:25 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 06:25 PM (IST)
कानपुर में आज से होगा नेशनल कराटे प्रतियोगिता का आगाज, शहर के खिलाड़ी दिखाएंगे दम
इस प्रतियोगिता में जूनियर व सीनियर आयुवर्ग के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे

कानपुर, जेएनएन। संक्रमण के बीच शहर खिलाडिय़ों को बेहतर मंच मुहैया कराने की मंशा से इंटरनेशनल स्पोट्र्स एंड कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा वर्चुअल नेशनल कराटे प्रतियोगिता का आयोजन शनिवार व रविवार दो दिन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में जूनियर व सीनियर आयुवर्ग के खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे। शहर से इसमें लगभग 150 खिलाड़ी शामिल होंगे।

नेशनल प्रतियोगिता में देशभर के खिलाड़ी ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेंगे। इस प्रतियोगिता में पदक जीतकर खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए राह आसान करेंगे। इस प्रतियोगिता में भारत के साथ नेपाल, भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, पाकिस्तान, इंडोनेशिया के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। टूर्नामेंट डायरेक्टर और फेडरेशन के महासचिव बाबुल वर्मा ने बताया कि नेशनल स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता में सफल होने वाले खिलाडिय़ों को अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में खेलने का अवसर मिलेगा।

संक्रमण के चलते वर्चुअल रूप से होने वाली प्रतियोगिता में खिलाड़ी कराटे की कला का प्रदर्शन कर प्रतिभाग करेंगे। राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पैनल द्वारा खिलाडिय़ो के प्रदर्शन और कला को परखने के बाद उनकी जीत-हार का फैसला किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को चार जुलाई को होने वाले अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में खेलने का मौका मिलेगा। शहर के खिलाडिय़ों का पिछला प्रदर्शन देखते हुए इस बार उनसे पदक की उम्मीद जताई जा रही है। उन्होंने बताया कि इसमें स्वर्ण व रजत पदक जीतने वाले खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलेंगे। इस प्रतियोगिता को लेकर खिलाडिय़ों में काफी उत्साह है।  

chat bot
आपका साथी