NGT ने आवासीय क्षेत्रों में व्यावसायिक और औद्योगिक गतिविधियां रोकने के दिए आदेश, कानपुर में इन क्षेत्राें को किया चिह्नित

क्षेत्रीय अधिकारी एके माथुर ने नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी को पत्र भेजकर कहा है कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने पिछले दिनों सदर बाजार हूलागंज समेत कई जगह निरीक्षण किया था इस दौरान नौ पेठे के कारखाने मिले हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 03:55 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 03:55 PM (IST)
NGT ने आवासीय क्षेत्रों में व्यावसायिक और औद्योगिक गतिविधियां रोकने के दिए आदेश, कानपुर में इन क्षेत्राें को किया चिह्नित
कानपुर में अावासीय क्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधि से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। एनजीटी के स्पष्ट आदेश हैं कि आवासीय क्षेत्रों में व्यावसायिक और औद्योगिक गतिविधियों पर रोक लगायी जाए। हालात यह हैं कि आवासीय क्षेत्रों में धड़ल्ले से व्यावसायिक गतिविधियां चल रही है।अफसर जानते हुए चुप बैठे हुए हैं। 

सदर बाजार, हूलागंज, हरबंश मोहाल, सीताराम मोहाल समेत कई जगह पेठे के कारखाने चल रहे हैं। इस मामले में कुछ लोगों ने कोर्ट से गुहार लगाई थी। इस बाबत प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को कार्रवाई के आदेश दिए गए। क्षेत्रीय अधिकारी एके माथुर ने नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाठी को पत्र भेजकर कहा है कि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की टीम ने पिछले दिनों सदर  बाजार, हूलागंज समेत कई जगह निरीक्षण किया था इस दौरान नौ पेठे के कारखाने मिले हैं। आवासीय क्षेत्र में कारखाने हैं। इन पर कार्रवाई की जाए। इसके बाद से खलबली मची हुई है। यहीं नहीं चमनगंज, बेकनगंज, पनकी, श्यामनगर, गंगागंज, पीरोड, स्वरूप नगर, आर्यनगर, जवाहर नगर, शास्त्रीनगर, नौबस्ता, गल्ला मंडी समेत कई जगह आवासीय स्थानों में व्यावसायिक गतिविधियां धड़ल्ले से हो रही हैं। इसके चलते व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई हैं। इसकी जानकारी संबंधित विभागों के अफसरों को है लेकिन सुविधा शुल्क के चलते शांत बैठे रहते है।

chat bot
आपका साथी