जूही में सिर पर प्रहार कर बुजुर्ग की हत्या

जूही में 60 वर्षीय बुजुर्ग की गुरवार को सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Feb 2021 02:11 AM (IST) Updated:Fri, 12 Feb 2021 02:11 AM (IST)
जूही में सिर पर प्रहार कर बुजुर्ग की हत्या
जूही में सिर पर प्रहार कर बुजुर्ग की हत्या

जागरण संवाददाता, कानपुर : जूही में 60 वर्षीय बुजुर्ग की गुरवार को सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी गई। हालांकि, मौत के कारणों को लेकर स्वजन व पुलिस की दो अलग अलग थ्यूरी ने मामले को पेचीदा बना दिया है। स्वजन का कहना है कि जहरीला पदार्थ खाने के बाद बुजुर्ग की हालत बिगड़ी। अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। वहीं,पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस सिर पर गहरी चोट लगने से मौत होने की बात कह रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर विशेषज्ञों की राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

स्वजन के मुताबिक जूही बंबुरहिया निवासी 60 वर्षीय श्याम लाल अविवाहित थे। वह अपने बड़े भाई मुन्नालाल और भतीजे शिवम के साथ रहते थे। चचेरे दामाद श्रीराम के मुताबिक चाचा श्यामलाल बारादेवी चौराहे के पास स्थित श्याम पैलेस के बाहर ठेलिया पर गुटखा, पान, बीड़ी, सिगरेट की बिक्री करते थे। बुजुर्ग होने के चलते वह कई दवाइयां खाते थे। दवा खाने के चलते अक्सर वह चक्कर खाकर गिर जाते थे। बुधवार रात अचानक उनके मुंह से झाग निकलने और बेसुध होकर गिरने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। यहां उनके जहरीला पदार्थ थाने की जानकारी हुई। कुछ देर चले उपचार के बाद उनकी मौत हो गई।

वहीं , गुरुवार शाम को हुए पोस्टमार्टम में सिर पर भारी वस्तु के प्रहार से हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। मौत का कारण हेड इंजरी बताया गया है।

----

हो सकता है कि गिरने से हेड इंजरी हुई हो। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मूल कॉपी निकलवाकर विशेषज्ञ की राय लेने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

- संतोष कुमार आर्या, थाना प्रभारी जूही

छेड़खानी के विरोध पर युवती को चाकू मारा

जागरण संवाददाता, कानपुर : जाजमऊ में छेड़खानी के विरोध पर तीन युवकों ने एक युवती पर चाकू से हमला कर उसे घायल कर दिया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित भाग निकले। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने युवती को पास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया। वारदात की जानकारी होने पर अस्पताल पहुंचे स्वजन ने पुलिस कार्रवाई से इनकार किया। चकेरी थाना प्रभारी दधिबल तिवारी ने बताया कि युवती का उपचार चल रहा है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई होगी।

फैक्ट्री कर्मी ने फांसी लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, कानपुर : बर्रा में मानसिक तनाव के चलते फैक्ट्री कर्मी ने फांसी लगाकर जान दे दी। छोटा भाई ड्यूटी से लौट तो शव लटका मिला। आनन-फानन में फंदा काटकर उसे पास के अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस को कमरे की तलाशी में एक सुसाइड नोट मिला है।

बर्रा-8 निवासी 28 वर्षीय सुनील दादा नगर की एक प्लास्टिक फैक्ट्री में काम करते थे। परिवार में पत्नी स्वाति, छोटा भाई राहुल और मां शांतिदेवी है। 15 दिन पहले ही भाभी की डिलीवरी हुई थी। जिसके बाद वह कन्नौज सरायमीता स्थित मायके गईं थीं। भाई काम को लेकर काफी तनाव में चल रहे थे। थाना प्रभारी बर्रा हरमीत सिंह ने बताया कि भाई से पूछताछ में युवक के तनाव के चलते आत्मघाती कदम उठाने की बात सामने आयी है।

chat bot
आपका साथी