#Good news : कानपुर में हर जोन में नगर निगम दस तालाबों को बनाएगा Picnic Spots , हटेंगे कब्जे, भरेगा पानी

चिह्नित करके एस्टीमेट तैयार करे। इसके लिए तालाब का सर्वे कर लिया जाए। वर्तमान समय में नगर निगम दस पार्कों का सुंदरीकरण कराया जा रहा है। 72 लाख रुपये से तालाबों को बारिश के पानी से जोडऩे के साथ ही पिकनिक स्पाट के रूप में तैयार किया जा रहा है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:11 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:11 PM (IST)
#Good news : कानपुर में हर जोन में नगर निगम दस तालाबों को बनाएगा Picnic Spots , हटेंगे कब्जे, भरेगा पानी
बारिश के पानी से जोडऩे के साथ ही पिकनिक स्पाट के रूप में तैयार किया जा रहा

कानपुर, जेएनएन। दैनिक जागरण के सहेज लो हर बूंद अभियान अब रंग लाने लगा है। सरकारी मशीन भी जनता के साथ इस अभियान में जुडऩे लगी है। नगर निगम ने हर जोन में दस तालाबों को चिह्नित करके अवैध कब्जेदारों से मुक्त कराके पिकनिक स्टॉप के रूप में विकसित करने का फैसला लिया है। इसके तहत हर तालाबों से अवैध कब्जे हटाने के साथ ही बरसाती पानी से जोड़ा जाएगा। साथ ही जनता को भी तालाबों के प्रति आकॢषत करने के हिसाब से तैयार किया जाएगा ताकि जनता रोज तालाबों के किनारे घूमने आए इससे कब्जे नहीं हो पाएंगे। नगर निगम के मुख्य अभियंता एसके सिंह ने सभी जोनल अभियंताओं की पिछले दिनों बैठक ली। बैठक में आदेश दिए है कि हर जोन में दस-दस तालाबों को चिह्नित करके एस्टीमेट तैयार करे। इसके लिए तालाब का सर्वे कर लिया जाए। वर्तमान समय में नगर निगम दस पार्कों का सुंदरीकरण कराया जा रहा है। 72 लाख रुपये से तालाबों को बारिश के पानी से जोडऩे के साथ ही पिकनिक स्पाट के रूप में तैयार किया जा रहा है।

तालाबों मे होगे यह काम : तालाब की सफाई, बारिश के पानी से जोड़ा जाएगा, तालाब के चारों तरफ इंटरलाकिंग टाइल्स, आधुनिक लाइटें, बैठने की व्यवस्था और क्यास्क बनाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी