मुलायम के गढ़ में सांसद रामशंकर कठेरिया ने किया दावा, अखिलेश यादव उनसे ज्यादा योग्य नहीं

UP Assembly Election 2022 प्रो. रामशंकर कठेरिया ने बिहार की तरह शराब बंदी किए जाने की भी मांग की। कठेरिया ने समाज के लोगों को एकजुट होने के कई मंत्र भी दिए। उप्र एससी एसएसटी आयोग के उपाध्यक्ष बोले कि सरकार द्वारा कई कार्य किए जा रहे हैं।

Shaswat GuptaWed, 24 Nov 2021 09:15 PM (IST)
UP Assembly Election 2022 धानुक कठेरिया सम्मेलन को संबोधित करते सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया।

इटावा, जागरण संवाददाता। UP Assembly Election 2022 राजकीय इंटर कालेज के मैदान पर बुधवार को धानुक कठेरिया महासम्मेलन के मुख्य अतिथि सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया ने कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा आबादी के हिसाब से समाज को जो सम्मान मिलना चाहिए वह नहीं दिया जा रहा। उन्होंने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव उनसे ज्यादा योग्य नहीं हैं। वे पीएचडी हैं और प्रोफेसर हैं। उसके बाद भी जब उनका समाज उनके पीछे आंखें बंद करके चल सकता है तो हमारा समाज एक क्यों नहीं हो सकता। समाज के लोगों को शोषण, अन्याय के खिलाफ एकजुट होना होगा और आगे आकर आंदोलन करना होगा। उन्होंने समाज के लोगों को सामाजिक सुधार और नशा मुक्ति का संकल्प भी दिलाया। 

उन्होंने बिहार की तरह शराब बंदी किए जाने की भी मांग की। उमड़ी भीड़ से उत्साहित कठेरिया ने समाज के लोगों को एकजुट होने के कई मंत्र भी दिए। उत्तर प्रदेश एससी एसएसटी आयोग के उपाध्यक्ष मिथलेश कुमार ने कहा कि समाज के लोगों के लिए प्रदेश व केंद्र सरकार द्वारा कई कार्य किए जा रहे हैं। इन योजनाओं का समाज के लोग लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के 20 जिलों में सम्मेलन आयोजित करके अपनी ताकत को दिखाएंगे।

भरथना विधायक सावित्री कठेरिया ने कहा कि अब समाज को एकजुट रहने की आवश्यकता है। बिहार से आये महेंद्र भारतीय ने कहा कि समाज की भागीदारी राजनीति के क्षेत्र में बढ़ानी होगी। ग्वालियर के धर्मेंद्र कुमार ने कहा कि समाज के बच्चे शिक्षा के क्षेत्र मेंं बहुत ही पिछड़े हैं, बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलानी होगी। हरियाणा के कुलदीप ने कहा कि वह भी जो सम्मेलन करेंगे उसमें समाज की खासी भागीदारी होगी।

इस दौरान आयोजक मंडल ने मुख्य अतिथि प्रो. राम शंकर कठेरिया को भारी माला पहना कर सम्मानित किया। कमलेश कठेरिया ने आभार जताते हुए कदम से कदम मिलाकर चलने की सलाह दी। संचालन होम ङ्क्षसह एवं अध्यक्षता पूर्व सांसद प्रभू दयाल कठेरिया ने की। भीड़ को देखते हुए पंडाल छोटा पड़ गया। गोविंददास की टीम ने लोक गीत से सांसद का गुणगान किया। आयोजक श्याम वीर कठेरिया ने सभी का आभार जताया। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.