महोबा में दिल दहलाने वाली वारदात, घर के अंदर तीन बच्चों की हत्या कर फंदे पर लटक गई मां

महोबा के कुलपहाड़ कस्बे के कठवरिया मोहल्ले में मां ने बंद कमरे के अंदर बेटे व दो बेटियों की गला रेतकर हत्या के बाद आत्महत्या कर ली। पुलिस ने वारदात की जांच शुरू करके वजह का पता लगाने का प्रयास शुरू किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 11:13 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 11:13 AM (IST)
महोबा में दिल दहलाने वाली वारदात, घर के अंदर तीन बच्चों की हत्या कर फंदे पर लटक गई मां
महोबा के कुलपहाड़ कस्बे में वारदात के बाद भीड़ एकत्र हो गई।

महोबा, जागरण संवाददाता। कुलपहाड़ कस्बा के कठवरिया मोहल्ले में शनिवार सुबह हुई वारदात से दिल दहल गए। एक मकान के अंदर बंद कमरे में तीन मासूम बच्चों की हत्या और उनकी मां का शव फांसी के फंदे पर लटका मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने पति और ग्रामीणों से पूछताछ शुरू की है। माना जा रहा है कि तीनों बच्चों का गला रेतने के बाद मां ने आत्महत्या की है, हालांकि अभी पुलिस ने वारदात की वजह का पता लगाने का प्रयास कर रही है। वहीं घटना के बाद मोहल्ले में सन्नाटा पसरा है और कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

कुलपहाड़ के कठवरिया मोहल्ले में कल्याण सिंह मकान के कमरे में पत्नी सोनम, बच्चों 11 वर्षीय विशाल, नौ साल की आरती, सात साल की अंजली के साथ रहता था। कल्याण मजदूरी और खेती करके परिवार का पालन पोषण कर रहा था और शुक्रवार की शाम खाना खाने के बाद वह खेतों में पानी लगाने गया था। वह रात में खेतों पर ही रुक गया था और सुबह जब घर लौटा तो दरवाजा बंद मिला। इसपर उसने पत्नी सोनम को आवाज दी लेकिन काफी देर तक कोई आवाज न मिलने पर वह पड़ोसी के मकान से होते अपने घर की छत पर गया। मकान के अंदर जाकर देखा तो कमरे में फंदे पर पत्नी 33 वर्षीय सोनम लटकी हुई थी और पास में ही पुत्र 11 वर्षीय विशाल का रक्त रंजित शव पड़ा था। चारपाई पर नौ साल की आरती और सात साल की अंजली पर रजाई ओढ़ाई गई थी। इसपर कल्याण ने पड़ोसियों के साथ पुलिस को सूचना दी। घटना की जानकारी होते ही पूरे मोहल्ले में सनसनी फैल गई और लोगों की भीड़ एकत्र हो गई।

घर आई पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और कमरे में दाखिल हुई। चारपाई पर दोनों बेटियों के शव खून से लथपथ पड़े मिले। बच्चों की गला रेतकर हत्या की गई थी। पुलिस ने तलाशी ली तो खून से सना टूटा हुआ हंसिया भी पड़ा मिला। सीओ तेज बहादुर सिंह, कुलपहाड़ कोतवाली प्रभारी उमेश कुमार ने आसपास के लोगों और पति से पूछताछ की। सीओ ने कहा कि प्रथम दृष्टया बच्चों की गला रेतकर हत्या के बाद महिला ने फांसी का फंदा लगा कर आत्महत्याक की है। फिलहाल सभी बिंदुओं पर जांच करके वारदात की वजह का पता किया जा रहा है। मकान में सिर्फ एक ही कमरा है, जिससे पुलिस पड़ोस के लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

पूछताछ में सामने आई एक बात

पुलिस की पूछताछ में एक बात सामने आ रही है कि कल्याण पर उसकी पत्नी शक करती थी। मोहल्ले के लोगों ने दबी जुबान में बताया कि सोनम को पति के चरित्र पर संदेह था, उसे लगता था कि पति कल्याण के किसी दूसरी महिला से संबंध हैं। इसे लेकर अक्सर उसका पति से घर पर झगड़ा भी होता रहता था। बीती शाम को अचानक खेत की सिंचाई करने की बात कहकर कल्याण चला गया था और रात में भी वापस नहीं आया था।

chat bot
आपका साथी