Kanpur Bidhnu Case: घर में पड़ी थी इकलौते बेटे की लाश और सास-बहू में हो रहा था 50 लाख का सौदा

बिधनू के पहाड़पुर में पेट्रोल पंप मालिक पिता से विवाद के बाद गोली लगने से बेटे की मौत हो गई थी। इसके बाद पिता के फरार होने पर सास और बहू में सौदेबाजी का कथित वीडियो वायरल हुआ। पुलिस ने पिता और पत्नी पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 02:50 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 02:50 PM (IST)
Kanpur Bidhnu Case: घर में पड़ी थी इकलौते बेटे की लाश और सास-बहू में हो रहा था 50 लाख का सौदा
बिधनू में बेटे की मौत के बाद पेट्रोल पंप मालिक पिता फरार।

कानपुर, जेएनएन। बिधनू के पहाड़पुर द्विवेदी नगर में बुधवार देर रात पेट्रोल पंप मालिक के इकलौते बेटे की गोली लगने से मौत के बाद रिश्ते शर्मसार करने वाली बात सामने आई है। यहां एक मां की कोख सूनी हो चुकी थी तो एक पत्नी की मांग तो उजड़ चुकी थी। घर में इकलौते बेटे की लाश पड़ी थी और सास-बहू के बीच पचास लाख रुपये के सौदेबाजी चल रही थी। बेटे की मौत के बाद घर से फरार पति पर शक गहरा रहा था तो पत्नी अपना सुहाग बचाने में जुटी थी, वहीं दूसरी पत्नी अपने उजड़े सुहाग के लिए बिलख रही थी। पुलिस ने मां की तहरीर पर आरोपित बहू और उसके पति पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।

जानिए-क्या हुई थी घटना

बिधनू के पहाड़पुर द्विवेदी नगर में बुधवार की रात पेट्रोल पंप मालिक मनोज द्विवेदी उर्फ बबलू का गुरुवार रात करीब एक बजे 26 वर्षीय बेटे कमल से पहली मंजिल स्थित डाइनिंग हाल में विवाद हुआ था। इसके बाद कमल के पेट में गोली लगने से उसकी मौत हो गई थी। घटना के समय मनोज की पत्नी गीता देवी और कमल की पत्नी प्रीति उर्फ स्वीटी अपनी नौ माह की बेटी अन्नू के साथ घर पर थीं। घटना के बाद पिता बेटे का शव पहली मंजिल के कमरे से खींचकर मेन गेट के पास बरामदे में डालकर फरार हो गया था, जिससे उसपर शक गहरा गया था।

पचास लाख रुपये में सौदेबाजी

इकलौते बेटे का शव बरामदे में पड़ा था और मां अपनी मांग के सिंदूर को बचाने के लिए हर संभव प्रयास में जुटी थी। मां गीता ने बहू से प्रीति से 50 लाख रुपये में सौदेबाजी की बात शुरू कर दी थी। कमल की पत्नी प्रीति ने मायके औरैया अजीतमल से भाई सौरभ दीक्षित को बुला लिया था। इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सौरभ बेड पर बैठा नकदी और जेवर लेते कैद हुआ है। हालांकि जागरण डाट काम इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

कहा जा रहा है कि यह लेनदेन सास ने बहू से अपने पति को बचाने के लिए किया। इसमें 20 लाख की नकदी, चार सोने के हार के सेट कीमत करीब तीस लाख दिए गए। इसके बाद तय हुआ था कि अब दोनों पक्ष यही कहेंगे कि हम कोई कार्रवाई नहीं चाहते हैं, कमल ने आत्महत्या की है। दोनों पक्षों ने समझौतानामा पर भी हस्ताक्षर किए। वायरल वीडियो में जो पत्र दिखाया जा रहा है उसमें प्रीति उर्फ स्वीटी, उसके भाई सौरभ के तो दूसरी तरफ से गीता देवी के हस्ताक्षर थे। वीडियो वायरल होने के बाद सास गीता की तहरीर पर पुलिस ने पति और बहू के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

बैलेस्टिक जांच को भेजी बंदूकें : वारदात के बाद पुलिस और फारेंसिक टीम ने दोनों बंदूकों से फिंगर प्रिंट लिए हैं। वहीं फायर किस बंदूक से हुआ यह जानने के लिए पुलिस ने दोनों बंदूकों को बैलेस्टिक टेस्ट के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा है।

-मृतक की मां गीता की तहरीर पर पिता मनोज उर्फ बबलू और पत्नी स्वीटी के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक की पत्नी ने ससुर मनोज पर गोली मारने का आरोप लगाया है। घर पर लगे कैमरों की फुटेज निकलवाई जा रही है। जल्द घटना का राजफाश होगा। -अष्टभुजा प्रसाद सिंह, एसपी कानपुर आउटर

chat bot
आपका साथी