निलंबित जेई के कई और सहयोगी जल्द हो सकते गिरफ्तार, सीबीआइ ने जुटाए साक्ष्य

बच्चों के यौन उत्पीडऩ के मामले में गिरफ्तार सिंचाई विभाग के निलंबित जूनियर इंजीनियर रामभवन के कई और सहयोगी भी गिरफ्तार किए जा सकते हैैं। उनके खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाए जा चुके हैं। दिल्ली से गिरफ्तार किए गए तीसरे आरोपित ने उनके नाम बताए हैं।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 10:02 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 10:02 PM (IST)
निलंबित जेई के कई और सहयोगी जल्द हो सकते गिरफ्तार, सीबीआइ ने जुटाए साक्ष्य
निलंबित जेई के और साथी भी जल्द हो सकते हैैं गिरफ्तार।

कानपुर, जेएनएन। चित्रकूट में बच्चों को यौन शोषण का शिकार बनाने वाले सिंचाई विभाग के निलंबित जूनियर इंजीनियर रामभवन के कई और सहयोगी जल्द ही गिरफ्तार किए जाएंगे। उनके खिलाफ पुख्ता साक्ष्य जुटाए जा चुके हैं। दिल्ली से गिरफ्तार किए गए तीसरे आरोपित ने उनके नाम बताए हैं। बांदा जेल में जेई से सीबीआइ इन्हीं नामों को लेकर लंबी पूछताछ कर चुकी है।

सीबीआइ बुधवार को बांदा जेल में सात घंटे से अधिक समय तक रही थी। वहां रामभवन को सामने बैठाकर पूछताछ की थी। उससे कई ऐसे राज उगला लिए हैं, जो वह अभी तक छिपाए था। इससे अब उसके सहयोगियों की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। सूत्र बताते हैं कि घिनौने काम में निलंबित जेई और उसकी पत्नी के कई करीबी चित्रकूट, प्रयागराज, बुंदेलखंड के दूसरों जिलों व गैर प्रांतों के हैं।

सीबीआइ टीम बुधवार देर शाम चित्रकूट पहुंची और कुछ जगहों पर छापेमारी भी की। गुरुवार को टीम ने कुछ लोगों को कैंप कार्यालय में बुलाकर पूछताछ की। उल्लेखनीय है कि 50 से अधिक बच्चों के यौन शोषण मामले में निलंबित जेई रामभवन को 16 नवंबर 2020 को बांदा से गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उसकी पत्नी बांदा के नरैनी से पकड़ी गई थी, जबकि तीसरे आरोपित की दिल्ली से गिरफ्तारी हुई थी।

मिले थे 24 हजार से अधिक ईमेल, और बच्चों के दर्ज होंगे बयान

निलंबित जेई द्वारा बच्चों के यौन शोषण मामले में पीड़ित बच्चों की संख्या और बढ़ सकती है। सीबीआइ को उसके पास से 24 हजार से अधिक ऐसे ईमेल मिले थे, जिनसे वो यौन शोषण के वीडियो व फोटो देश-विदेश में भेजता था। उन्हीं ईमेल से चिह्नित करके सीबीआइ अब तक करीब 25 बच्चों के बयान कोर्ट में दर्ज करा चुकी है। अब कुछ और बच्चे भी सीबीआइ को मिले हैं, जिनके बयान दर्ज कराने की तैयारी है।  

chat bot
आपका साथी